Monday, May 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ से ट्रक चोरी कर MP में बेचने वाला गिरोह 4 आरोपी...

छत्तीसगढ़ से ट्रक चोरी कर MP में बेचने वाला गिरोह 4 आरोपी गिरफ्तार, अमरकंटक घाटी में पुलिस ने दबोचा

बिलासपुर। बिलासपुर में ट्रक चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। गिरोह के सदस्य चोरी की ट्रक को मध्यप्रदेश में बेचने की फिराक में थे। पुलिस ने ट्रक को अमरकंटक से 35 किलोमीटर दूर घाटी से बरामद किया है।

पुलिस को आरोपियों की पहचान करने में पेट्रोल पंप से मिले CCTV फुटेज काम आया। अब उसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें चोरी की ट्रक के साथ आरोपी युवक भी नजर आ रहे हैं। मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मिनोचा कालोनी निवासी जैद अहमद ट्रक चालक है। उसने ट्रक क्रमांक CG 10 C, 3507 को ट्रांसपोर्टनगर में 15 जनवरी की शाम 6 बजे खड़ा किया और अपने घर चला गया। दूसरे दिन सुबह वापस ट्रक लेने पहुंचा तो ट्रक गायब मिला। उसने चोरी की सूचना पुलिस को दी। इस घटना के बाद भी पुलिस चोरों की तलाश कर रही थी।

CCTV फुटेज से हुई आरोपियों की पहचान

जांच के दौरान पुलिस ने आसपास लगे CCTV फुटेज की जांच की। इस दौरान पुलिस ने चोरों के ट्रक लेकर जाते हुए रास्ते में सुराग तलाश की। तभी चकरभाठा से करीब 10 किलोमीटर दूर एक पेट्रोल पंप में लगे CCTV फुटेज की मिला। जिसमें चोरी के ट्रक में तीन-चार युवक डीजल भरवाते नजर आए। इसी आधार पर पुलिस ने उनकी पहचान कर तलाश शुरू कर दी।

स्थानीय युवकों की पहचान कर गिरोह तक पहुंची पुलिस

TI मनोज नाइक ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने CCTV फुटेज को आसपास के लोगों को दिखाया, तब बिलासपुर के डोकलाडीह निवासी नज्जू कुमार ध्रुव पिता दुबे राम धूव्र (25 साल ) और गांव के ही दुर्गेश कुमार ध्रुव पिता कृष्णा ध्रुव (30 साल) की पहचान हो गई। पुलिस ने उनकी तलाश कर उन्हें पकड़ लिया। फिर उनसे पूछताछ के बाद मध्यप्रदेश के अमरकंटक के रहने वाले बब्बू नायक पिता रुपा नायक (25 साल) और उसके साथी लालमन सारीवाल पिता जवाहर (19 साल) को पकड़ लिया।

अमरकंटक की घाटी में छिपाया था ट्रक
गिरोह के सदस्यों को पकड़े जाने के बाद उनसे पूछताछ की गई। उन्होंने ट्रक को काटकर मध्यप्रदेश के पुष्पराजगढ़ में खपाने की कोशिश करने की फिराक में थे। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने ट्रक को पुष्पराजगढ़ के किरण घाटी से बरामद कर लिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments