Wednesday, June 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में डिजिटल मेम्बरशिप देगी कांग्रेस, एप के जरिये ले सकेंगे सदस्यता

छत्तीसगढ़ में डिजिटल मेम्बरशिप देगी कांग्रेस, एप के जरिये ले सकेंगे सदस्यता

रायपुर। कांग्रेस अब सदस्यता बुक के अलावा डिजिटल माध्यम से भी सदस्यता अभियान चलाएगी। कांग्रेस की वर्चुवल बैठक में एआईसीसी के डिजिटल सदस्यता प्रभारी के राजू ने डिजिटल सदस्यता के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बैठक में  प्रभारी पीएल पुनिया, अध्यक्ष मोहन मरकाम, एआईसीसी सदस्यता प्रभारी के राजू, सचिव चंदन यादव, सप्तगिरि शंकर उल्का, सांसद ज्योति मणी भी जुड़े थे।

इस तरह मिलेगी कांग्रेस की सदस्यता

कांग्रेस पार्टी ने इसके लिए एक एप बनाया है, जिसे प्ले स्टोर से डाउन लोड करना होगा। इसके लिए कांग्रेस जिला, ब्लॉक और बूथ स्तर पर चीफ इनरोलर और इनरोलरो की नियुक्ति करेगी।

21 जनवरी को प्रदेश भर के चीफ इनरोलर की ट्रेनिंग होगी। इस अभियान के माध्यम से सदस्यता लेने वाले को अपना वोटर कार्ड, पता, उम्र, धर्म, जाति, फ़ोटो आदि की पूरी जानकारी एप में देनी होगी। सदस्यता मिलने के तुरंत बाद नए सदस्य का डिजिटल परिचय पत्र भी बनेगा, जिसे डाउन लोड किया जा सकेगा।

बैठक को प्रभारी पीएल पुनिया, चंदन यादव, सांसद ज्योति मणी ने भी संबोधित किया। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बैठक का संचालन किया और दावा किया कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस देश मे डिजिटल सदस्यता में भी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी, हम अपने लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा में पूरा करेंगे। बैठक में जिला कांग्रेस अध्यक्ष, पीसीसी के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments