Tuesday, February 27, 2024
Homeदेशजन्म से ही बेहद गुस्सैल किस्म के होते हैं इस तारीख को...

जन्म से ही बेहद गुस्सैल किस्म के होते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, लेकिन इस मामले में होते हैं लकी

वेब डेस्क। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और उसके भविष्य के बारे में तारीख और जन्म के समय से अंदाजा लगाया जा सकता है. ठीक वैसे ही अंकशास्त्र से भी व्यक्ति की जन्म की तारीख से उसके स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है. आइए जानते हैं कि किस मूलांक के लोगों के स्वभाव में होता है गुस्सा!

बता दें कि जिन व्यक्तियों का जन्म किसी भी महीने के 9,18 और 27 तारीख को होता है, उनका मूलांक 9 कहलाता है. जो व्यक्ति इन तारीखों में जन्मे होते हैं वह बिलकुल अलग होते हैं. आइए अंक शास्त्र में 9 मूलांक के स्वभाव के बारे में विस्तार में जानें.

अंक शास्त्र के अनुसार 9 मूलांक के लोग मंगल ग्रह से प्रभावित होते हैं. मंगल के आधिपत्य से 9 मूलांक के लोग काफी साहसी और पराक्रमी होते हैं.

आता है अनुशासन में रहना

इन लोगों को अनुशासन में चलना पसंद होता है. इनकी खासीयत है कि इनके जीवन में कोई भी समस्या आती है तो यह डट कर उसका सामना करते हैं ना कि पीछे हटते हैं.

ऐसा होता है इनका करियर

9 मूलांक के लोग खेल कूद, सेना या फिर पुलिस लाइन में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं. हां पर शुरूआत में इन्हें अपने क्षेत्र में काफी कुछ झेलना पड़ता है तभी इनके सफलता कदम चूमती है.

गुस्सैल होते हैं 9 मूलांक के लोग

मंगल के प्रभाव की वजह से इनका स्वभाव काफी गुस्सा वाला होता है. इन्हें इतना गुस्सा आ जाता है कि खुद पर काबू नहीं रह पाता.

प्रेम के मामले में रह जाते हैं पीछे

मंगल के प्रभाव की वजह से इनके प्रेम संबंद्ध भी ज्यादा लंबे नहीं चल पाते. दरअसल इनके गुस्से की वजह से रिश्ते में दरार आ जाती है.

9 मूलांक के लोग होते हैं अमीर

इस मूलांक के लोग काफी अमीर होते हैं. इन्हें अपने पुरखों की जमीन और संपत्ति हासिल होती है, जिस वजह से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments