Friday, June 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़डीकेएस रिसर्च सेंटर को स्वतंत्र संस्थान पीजी इंस्टीट्यूट के रूप में किया...

डीकेएस रिसर्च सेंटर को स्वतंत्र संस्थान पीजी इंस्टीट्यूट के रूप में किया जाएगा संचालित, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला

रायपुर। DKS Research Center Raipur: डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट एवं रिसर्च सेंटर को एक स्वतंत्र संस्थान पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट के रूप में संचालित किया जाएगा। स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री टीएस सिंहदेव की अध्यक्षता में स्वशासी संस्था, डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट एवं रिसर्च सेन्टर, रायपुर की प्रबंधकारिणी एवं सामान्य सभा की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया।

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने अधिकारियों को न्यूरोलॉजी एवं अन्य विभागों की कई बीमारियों के पैकेज आयुष्मान में जोड़ने के लिए निर्देशित किया। बैठक डीकेएस चिकित्सालय के बोर्ड रूम में आयोजित की गई। इस दौरान चिकित्सालय के कुशल संचालन के लिये अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने डीकेएस अस्पताल का निरीक्षण कर वहां भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य का हाल-चाल भी जाना।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले मरीजों के साथ आने वाले परिजनों के रहने के लिए निवास की आवश्यकता को देखते हुए डीकेएस परिसर में प्लानिंग कर कार्यवाही करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने डीकेएस परिसर में स्थित दुकानों को निविदा के माध्यम से किराये पर देने के निर्देश भी दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments