Sunday, June 16, 2024
Homeदेशदारोगा की पत्नी ने SP सहित कई अफसरों पर लगाए हत्या के...

दारोगा की पत्नी ने SP सहित कई अफसरों पर लगाए हत्या के आरोप, सीबीआई जांच की मांग

न्यूज डेस्क।पलामू के दिवंगत दारोगा की पत्नी पूजा कुमारी ने पलामू एसपी, जिला परिवहन पदाधिकारी और एसडीपीओ पर हत्या का आरोप लगाया है. साहिबगंज जिले के जिरवा बारी ओपी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. दारोगा की पत्नी ने पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा, एसडीपीओ सुरजीत कुमार और जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन के खिलाफ सीबीआई जांच की भी मांग की है.

मृतक दारोगा लालजी यादव की पत्नी पूजा कुमारी ने इन तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए जिरवाबाड़ी ओपी में आवेदन दिया. जिरवाबाड़ी ओपी की पुलिस ने इस मामले में जीरो पर कायमी की है. पुलिस के अनुसार, इस मामले को अब जांच के लिए पलामू भेजा जाएगा.

चूंकि घटनास्थल पलामू जिले में है. इसलिए जांच-पड़ताल के बाद वहां की पुलिस इस आवेदन के संबंध में निर्णय लेगी. पुलिस से की गई शिकायत में पूजा कुमारी ने कहा है कि मेरे पति लालजी यादव पलामू जिले के नवा बाजार थाने में प्रभारी के रूप में पदस्थ थे. उनको पुलिस अधीक्षक पलामू चंदन कुमार सिन्हा ने कुछ दिनों से अवैध गिट्टी लोड ट्रक व ट्रैक्टर को चलाने के लिए कहा था. उससे अवैध वसूली करने कहा जाता था.

‘वसूली न करने पर दी जाती थी हत्या की धमकी’

पूजा कुमारी ने आरोप लगाया है कि वसूली कर पैसे नहीं देने पर निलंबित कर हत्या कराने की धमकी दी जाती थी. पूजा कुमारी ने बताया कि घटना के दिन भी पति ने फोन कर सारी बात की जानकारी दी थी. उसके पति ने बताया था कि एसपी भद्दी गाली भी देते थे. इसी बीच जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन ने अवैध बालू लदी गाड़ी को लाकर थाने के बाहर रखने को कहा. एसडीपीओ ने भी पति को फोन कर कहा कि गाड़ी नहीं रखोगे तो एसपी से कहकर निलंबित करा दूंगा और बाद में निलंबित करा भी दिया.

‘घटना के दिन 10 जनवरी को पति ने की थी फोन पर बात’

पूजा कुमारी ने बताया कि पति ने उन्हें बताया था कि निलंबन मुक्त करने के लिए एसपी 10 लाख रुपये मांग रहे हैं. एसडीपीओ भी कहते थे कि तुम 10 लाख रुपया दे दो तो तुम्हें दूसरे थाना का प्रभारी बना दिया जाएगा, अन्यथा तुम्हारी हत्या करा दी जाएगी. घटना के दिन 10 जनवरी को पति ने रात 8:19 बजे मोबाइल पर बात की थी और पूर्व की बातों को दोहराया था. पूजा कुमारी ने आशंका जताई है कि तीनों पदाधिकारियों ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर मेरे पति की हत्या कर दी है. पूजा कुमारी ने आवेदन में तीनों पदाधिकारियों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है.

सरकारी क्वार्टर में मफलर से लटका मिला था शव

पलामू में कथित तौर पर आत्महत्या करनेवाले साहिबगंज निवासी दारोगा लालजी यादव का शव बुधवार 11 जनवरी जनवरी को पलामू नावा बाजार थाना परिसर के सरकारी क्वार्टर में मफलर से लटका मिला था. 13 जनवरी गुरुवार को उनका शव साहिबगंज पहुंचा था. लालजी यादव का पार्थिव शरीर साहिबगंज पहुंचने पर स्थानीय ग्रामीण व आसपास के लोगों ने साक्षरता चौक को बांस-बल्ला लगाकर जाम कर दिया था. इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments