Saturday, July 27, 2024
Homeकोरबादुकान किराया राशि जमा न करने पर निगम ने आज फिर 06...

दुकान किराया राशि जमा न करने पर निगम ने आज फिर 06 दुकानों पर लगाया ताला… बार-बार नोटिस देने के बावजूद नहीं जमा की जा रही थी बकाया राशि…

कोरबा । निगम द्वारा लीज किराये पर दी गई दुकानों के संचालकों द्वारा किराये की बकाया राशि निगम कोष में जमा न कराए जाने के परिणाम स्वरूप आज निगम ने कार्यवाही करते हुए विभिन्न स्थानों आज पुनः 06 दुकानों पर ताला लगा दिया तथा संबंधितों को हिदायत दी कि वे शीघ्र ही बकाया राशि निगम कोष में जमा कराएं, तत्पश्चात ही दुकानों का ताला खोला जाएगा। इसके पूर्व निगम द्वारा 09 दुकानों पर ताला लगाया गया था।
यहांॅ उल्लेखनीय है कि नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा निगम क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में निर्मित दुकानों, भवनों आदि को लीज किराये पर आबंटित किया गया है। इन दुकान संचालकों द्वारा बरसों से किराये की राशि निगम कोष में जमा नहीं कराई जा रही थी, निगम द्वारा बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद उनके द्वारा बकाया राशि की अदायगी नहीं की गई तथा एक बड़ी राशि दुकान किराये के रूप में निगम को प्राप्त करनी हैं। आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने विगत दिनों निगम के राजस्व अमले की बैठक लेकर राजस्व वसूली की कार्यप्रगति की समीक्षा की थी तथा विभिन्न करों व दुकानों, भवनों के किराया की बकाया राशि की वसूली जल्द से जल्द किए जाने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए थे तथा इस हेतु समुचित कार्यवाही करने को कहा था। आज दुकान किराया के ऐेसे बकायादारों जिन्होने काफी समय से किराये की राशि जमा नहीं की है, उन पर कार्यवाही करते हुए उनकी दुकानों पर ताला लगाया गया तथा उन्हें हिदायत दी गई कि वे शीघ्र बकाया राशि को जमा करें, तत्पश्चात ही दुकान का ताला खोला जाएगा। निगम के राजस्व अधिकारी श्री अशोक बनाफर ने बताया कि आज दुकान किराया के जिन बकायादारों की दुकानों पर ताला लगाया गया है, उनमें 02 दुकानें नीलाम्बरी काम्पलेक्स एवं 04 दुकानें निहारिका टाकीज के समीप काम्पलेक्स की है। उन्होने बताया कि निगम द्वारा यह कार्यवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments