Sunday, June 16, 2024
Homeदेशधमकी और 1 करोड़ रिश्वत की पेशकश...', महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र...

धमकी और 1 करोड़ रिश्वत की पेशकश…’, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने डिजाइनर पर दर्ज कराई FIR

न्यूज डेस्क महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने एक डिजाइनर पर गंभीर आरोप लगाते हुए दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. यह केस मुंबई के मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ है. अमृता फडणवीस की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.अमृता ने आरोप लगाया है कि अनिक्षा नाम की एक महिला डिजाइनर ने रिश्वत देने और साजिश रची थी.

फिलहाल जो खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए बुकी अनिल जयसिंघानी के बेटे अक्षन जयसिंघानी को हिरासत में ले लिया है. अनिक्षा अभी तक पुलिस की पहुंच से दूर है.

रिश्वत की पेशकश

आरोप के मुताबिक,अनिक्षा नाम की एक महिला ने अप्रत्यक्ष रूप से अमृता फडणवीस को धमकी दी, साजिश रची और 1 करोड़ की रिश्वत की पेशकश की. इसके बाद अमृता ने नजदीकी पुलिस स्टेशन पहुंचकर मामला दर्ज कराया. संबंधित आरोपी महिला करीब 16 महीने से अमृता के संपर्क में थी. आरोपी महिला और उसके पिता ने अमृता फडणवीस को एक अपराध में मदद मांगने वाले सट्टेबाजों के बारे में जानकारी देने की पेशकश की थी.

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

अमृता फडणवीस के फोन पर मेसेज और कॉल आने के बाद उन्होंने मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. इस शिकायत के अनुसार पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.महिला डिजाइनर होने के नाते आरोपी अमृता फडणवीस के संपर्क में आई थी. आरोपी महिला डिजाइनर और उसके पिता को भी इस अपराध में आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नही की है.

प्राथमिकी में अमृता ने कहा कि उन्हें 18 और 19 फरवरी को अनीक्षा ने एक अज्ञात फोन नंबर से अपने वीडियो क्लिप, वॉयस नोट्स और कई संदेश भेजे. अमृता के मुताबिक अनिक्षा के पिता भी इस मामले में उसका साथ दे रहे थे. अमृता ने कहा कि वह पहली बार नवंबर 2021 में अनिक्षा से मिली थी. इसके बाद अमृता की अनिक्षा से कई बार मुलाकात हुई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

कौन है आरोपी डिजाइनर
आरोपी डिजाइनर कई मामलों में वांटेड, एक शीर्ष सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी की बेटी है. अनिक्षा एक लॉ ग्रेजुएट है. अनिल के खिलाफ महाराष्ट्र, गोवा और असम में सरकारी अधिकारियों को धमकी देने, धोखा देने के कई आरोप शामिल हैं. इस मामले में भी भी अनिक्षा ने खुद को डिजाइनर के रूप में पेश किया और यह बताकर सहानुभूति हासिल की कि उसकी मां का देहांत हो चुका है. ठाणे जिले में उल्हासनगर में रहने वाली अनिक्षा लगातार फिर अमृता से संपर्क करती रहीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments