Friday, March 29, 2024
Homeदेशशादीशुदा शख्स गर्लफ्रेंड के साथ पहुंच गया बागेश्‍वर धाम के दरबार में,...

शादीशुदा शख्स गर्लफ्रेंड के साथ पहुंच गया बागेश्‍वर धाम के दरबार में, प्रेमिका से शादी का मांगा आशीर्वाद, बाबा ने पर्ची निकालकर खोल दी ये पोल

छतरपुर । मध्‍य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री आज के दिन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पर्ची से समस्‍या बताने का दावा हो या फिर भारत को हिन्‍दू राष्‍ट्र बनाने की मांग वह जिस भी मुद्दे पर बोलते हैं, सुर्खियां बन जाती हैं।

धीरेंद्र शास्‍त्री कम उम्र में ही देश के साथ विदेशों में चर्चित हो गए (Dheerendra Shastri) हैं। बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर छतरपुर के साथ ही देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में दिव्‍य दरबार लगाते हैं। वह पर्ची के माध्‍यम से लोगों की समस्‍या को बताने का दावा करते हैं। उसके बाद वह समस्‍या का निदान भी बताते हैं।

दिव्‍य दरबार से जुड़ा एक दिलचस्‍प वाकया सामने आया है। बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर के दिव्‍य दरबार में पहुंचे एक शादीशुदा शख्‍स ने प्रेमिका से शादी कराने का आशीर्वाद मांग लिया। पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने इस मामले को अनूठे तरीके से हैंडल (Dheerendra Shastri) किया।

 

दिव्‍य दरबार में आए शख्‍स ने अपना नाम धर्मेंद्र बताया। मूल रूप से राजस्‍थान निवासी धर्मेंद्र फिलहाल भोपाल में रहते हैं। पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री ने धर्मेंद्र से उनकी समस्‍याओं के बारे में पूछा। धर्मेंद्र ने बताया कि उनका विवाह उनकी पसंद को नजरअंदाज करके किया गया।

उन्‍होंने बताया कि वह जिस लड़की से प्रेम करते थे, वह घरवालों को पसंद नहीं (Dheerendra Shastri) थी। इस पर बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर ने पूछा कि वह क्‍या चाहता है। इस पर धर्मेंद्र ने कहा कि वह अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहते हैं। इस पर बागेश्‍वर महाराज ने कहा कि वह लवेरिया का शिकार है।

धर्मेंद्र ने दिव्‍य दरबार में पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री को बताया कि जिनसे उनकी शादी हुई है वह उनको बिल्‍कुल पसंद नहीं करते हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि घरवालों ने उन्‍हें काम-धंधे से भी बेदखल कर दिया है। इस पर बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर ने कहा कि यह शख्‍स प्‍यार में अंधा हो गया है।

उन्‍होंने कहा कि यह लवेरिया के चक्‍कर में है। धीरेंद्र शास्‍त्री ने पूछा कि यदि प्रेमिका उसे न मिले तो वह क्‍या करेगा। इस पर धर्मेंद्र ने कहा कि वह रोज मरने के बारे में सोचता है। उसने बताया कि वह शराब छोड़ देंगे, पर गर्लफ्रेंड को नहीं छोड़ सकते हैं।

बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर धीरेंद्र शास्‍त्री ने धर्मेंद्र से प्रेमिका का नाम पूछा। मूल रूप से उदयपुर के रहने वाले धर्मेंद्र ने बताया कि उनकी गर्लफ्रेंड का नाम ज्‍योति खरे है और वह उनके साथ दरबार में आई हैं। इस पर धीरेंद्र शास्‍त्री ने कहा कि यह तो ऊंचे लेवल का है। धर्मेंद्र की बात सुनकर धीरेंद्र शास्‍त्री ने उनकी पर्ची निकाली।

 

बागेश्‍वर सरकार ने कहा कि उसकी बुद्धि खराब हो गई है और वह दूसरी शादी करना चाहता है। साथ ही कहा कि ज्‍योति संग भी योग बन जाएगा। वह पत्‍थर का कारोबार करेगा तो अच्‍छा रहेगा। धीरेंद्र शास्‍त्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि मेरी एक भी शादी नहीं हुई और यह दो-दो विवाह कर रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments