Friday, June 21, 2024
HomeकोरबाMineral Institute Trust : जिला खनिज संस्थान न्यास के अंतर्गत शासी परिषद...

Mineral Institute Trust : जिला खनिज संस्थान न्यास के अंतर्गत शासी परिषद की बैठक सम्पन्न

कोरबा। Mineral Institute Trust : कोरबा जिला खनिज संस्थान न्यास अंतर्गत शासी परिषद की बैठक आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित हुई। यह बैठक ऑनलाईन-भौतिक माध्यम से आयोजित की गई। बैठक में खनिज संस्थान न्यास अंतर्गत ऑडिट के अनुमोदन के संबंध में चर्चा की गई।

साथ ही माननीय उच्च न्यायालय में लंबित प्रकरण के अलावा प्रबंधकारिणी समिति द्वारा पारित प्रस्तावों डीएमएफ पोर्टल के माध्यम से कार्यों की स्वीकृति, जिला खनिज संस्थान न्यास का वार्षिक प्रतिवेदन तैयार करने की कार्यवाही, महालेखाकार द्वारा ऑडिट रिपोर्ट के संबंध में जानकारी एवं शासन द्वारा जारी निर्देश अनुरूप मानव संसाधन की भर्ती प्रक्रिया के संबंध में चर्चा की गई।

इसके अलावा डीएमएफ कार्यालय में विकास सहायक ग्रेड 3 एवं भृत्य के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि 2015-16 से 2020-21 तक का ऑडिट पूर्ण किया जा चुका है। 2022-23 का ऑडिट प्रक्रियाधीन है। बैठक के एजेण्डे में शामिल प्रस्तावों पर शासी परिषद के सदस्यों ने चर्चा उपरांत सर्व सहमति से अनुमोदन किया।

बैठक में लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत, राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय, पाली तानाखार क्षेत्र के विधायक मोहित राम केरकेट्टा ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए। कलेक्टोरेट सभा कक्ष में भौतिक रूप से महापौर राजकिशोर प्रसाद, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला कंवर, गौसेवा आयोग के सदस्य प्रशांत मिश्रा सहित कलेक्टर संजीव झा, अपर कलेक्टर प्रदीप साहू, जिला पंचायत सीईओ नूतन कंवर एवं शासी परिषद के सदस्यगण (Mineral Institute Trust) मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments