Saturday, April 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़नक्सलियों ने किया 26 जनवरी को बंद का आह्वान, 27 तक किरंदुल...

नक्सलियों ने किया 26 जनवरी को बंद का आह्वान, 27 तक किरंदुल नहीं जाएगी ट्रेंने, अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने गणतंत्र दिवस पर बंद का ऐलान किया है। माओवादी बंद को देखते हुए जवानों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं रेलवे द्वारा विशाखापट्टनम से दंतेवाड़ा के किरंदुल तक चलने वाली दोनों यात्री ट्रेनों को जगदलपुर तक ही चलाया जाएगा। माओवादी बंद को देखते हुए वाल्टेयर रेल मंडल ने 26 व 27 जनवरी तक यात्री ट्रेनों का परिचालन जगदलपुर तक ही रखा है। झारखंड व बिहार में भी नक्सलियों ने 21 जनवरी से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाने का निर्णय लिया है।

बता दें कि विशाखापट्ट्नम से दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल तक एक एक्सप्रेस व एक पैसेंजर ट्रेन चलती है। अति संवेदनशील क्षेत्र होने की वजह से माओवादी बंद के दौरान ट्रेनों को परिचालन बंद कर दिा जाता है। जगदलपुर तक ट्रेनों को चलाया जाता है।

नक्सलियों के बंद के चलते साल में 100 से भी ज्यादा दिन ट्रेनों का परिचालन ऐसे ही प्रभावित रहता है। इस मार्ग में नक्सली कई बार गुड्स ट्रेनों को बेपटरी कर चुके हैं। 26 जनवरी, 15 अगस्त के अलावा 10 फरवरी को भूमकाल दिवस के दौरान भी ट्रेनों का परिचालन नक्सल क्षेत्रों में बंद कर दिया जाता है।

जगदलपुर तक ही चलेंगी यात्री ट्रेनें

वाल्टेयर रेल मंडल के सीनियर डिवीज़नल कॉमर्शियल मैनेजर एके त्रिपाठी ने बताया कि विशाखापट्‌टनम-किरंदुल नाइट एक्सप्रेस को 25 जनवरी को जगदलपुर में ही रोक दिया जाएगा। 26 जनवरी को ये ट्रेन यहीं से वापस
विशाखापट्‌टनम रवाना की जाएगी। विशाखापट्‌टनम-किरंदुल यात्री रेल 26 जनवरी को विशाखापट्‌टनम से जगदलपुर तक चलेगी और 27 जनवरी को जगदलपुर से ही विशाखापट्‌टनम के लिए ट्रेन रवाना होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments