Thursday, May 23, 2024
Homeदेशपंजाब चुनाव से पहले लहराया बीजेपी का परचम, आप को मिली करारी...

पंजाब चुनाव से पहले लहराया बीजेपी का परचम, आप को मिली करारी शिकस्त

चंडीगढ़। पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election) से पहले बीजेपी (BJP) के लिए चंडीगढ़ (Chandigarh) से अच्छी खबर आई है. चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh Municipal Corporation Election) में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. बीजेपी उम्मीदवार सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) को चंड़ीगढ़ नगर निगम (Chandigarh Municipal Corporation) का नया मेयर चुन लिया गया है.

काउंसलर चुनाव में जीत दर्ज कर चुकी है आप
गौरतलब है कि चंडीगढ़ नगर निगम के काउंसलर पद के लिए चुनाव बीते दिसंबर में हुए थे. चंडीगढ़ के 35 वार्ड में से 14 में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों को जीत मिली थी. दूसरे नंबर पर बीजेपी रही थी. बीजेपी के 12 उम्मीदवार जीते थे. तीसरे नंबर पर कांग्रेस रही थी. कांग्रेस को 8 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं अकाली दल का एक काउंसलर जीता था. विधान सभा चुनाव से पहले चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव को अहम माना जा रहा है.

चंडीगढ़ की मेयर बनीं बीजेपी की उम्मीदवार
बता दें कि चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर के चुनाव के लिए कुल 28 वोट पड़े थे, जिसमें से 14 वोट बीजेपी की उम्मीदवार सरबजीत कौर को मिले. काउंटिंग में बीजेपी उम्मीदवार सरबजीत कौर को विजेता घोषित कर दिया गया है.

आप के काउंसलर्स ने किया हंगामा
जान लें कि चंडीगढ़ नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी को हार मिली है. बीजेपी उम्मीदवार सरबजीत कौर के जीतने के बाद आम आदमी पार्टी के काउंसलर्स ने हंगामा किया. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को 13 वोट मिले हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments