चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने रविवार को राज्य विधानसभा के लिए 20 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए 22 निर्वाचन क्षेत्रों से पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के उम्मीदवारों की घोषणा की। बता दें कि कैप्टन की पार्टी पीएलसी को वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिअद (संयुक्त) के साथ गठबंधन के तहत राज्य की 117 में से 37 सीटें मिली हैं।

उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव नहीं जीतने देंगे। उन्होंने कहा कि सिद्धू पूरी तरह से अक्षम आदमी हैं। उन्होंने कहा, “सिद्धू कुछ नहीं हैं, वे सब समय बर्बादी हैं।” अमरिंदर सिंह की पार्टी को जो 37 सीटें मिली हैं, जिनमें से अधिकतम 26 मालवा क्षेत्र से हैं। इस क्षेत्र में कैप्टन का अच्छा प्रभाव माना जाता है।

प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि इन सभी उम्मीदवारों की मजबूत राजनीतिक साख थी और वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जाने-माने चेहरे हैं। पहली सूची में एक महिला उम्मीदवार भी है।

शिअद के पूर्व विधायक और दिवंगत डीजीपी इजहार आलम खान की पत्नी फरजाना आलम खान मलेरकोटला से चुनाव लड़ेंगी। अमरिंदर के अलावा, सूची में आठ अन्य जाट सिख हैं। उम्मीदवारों में से चार एससी समुदाय के हैं, तीन ओबीसी समुदाय के हैं, जबकि पांच हिंदू चेहरे हैं।

  • RO12618-2