Thursday, May 23, 2024
Homeदेशपति ने पहले की हुई थीं 13 शादियां, सच जानकर उड़े 14वीं...

पति ने पहले की हुई थीं 13 शादियां, सच जानकर उड़े 14वीं पत्नी के होश

न्यूज डेस्क। ओडिशा के एक व्यक्ति ने शादियों का रिकॉर्ड बना डाला. उसने एक दो नहीं बल्कि 14 शादियां की, वो भी अगल-अलग 7 राज्यों में. इसके लिए उसने मेट्रिमोनियल साइट का सहारा लिया. इतना ही नहीं 48 साल के इस व्यक्ति पर आरोप है कि उसने इन महिलाओं से पैसे भी लिए. लिहाजा अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

शख्स की पहचान बिधू प्रकाश स्वैन (उम्र 54 वर्ष) उर्फ रमेश स्वैन के रूप में हुई है. यह ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले का रहने वाला है और अधिकतर वक्त ओडिशा के बाहर ही रहता था. शख्स खुद को हेल्थ मिनिस्ट्री से जुड़ा डॉक्टर बताता था. स्वैन ने ओडिशा के साथ-साथ पंजाब, दिल्ली और झारखंड की महिलाओं को भी अपने जाल में फंसाया था. स्वैन के जाल में पढ़े-लिखे लोग भी फंसे. सुप्रीम कोर्ट की एक वकील तक उसका शिकार बनी थी.

पुलिस ने बताया कि आरोपी अपनी 14वीं पत्नी के साथ ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में रह रहा था. उसकी पत्नी दिल्ली में एक स्कूल में टीचर है. व्यक्ति की 14वीं पत्नी को इस बात की जानकारी हुई कि उसका पति पहले से ही 13 शादियां कर चुका है. इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त उमाशंकर दास ने बताया कि आरोपी ने 1982 में पहली शादी की थी. और 2002 में दूसरी शादी कर ली. इन दोनों शादियों से उसके 5 बच्चे हुए. दास ने कहा कि 2002 और 2020 के बीच उसने मेट्रिमोनियल साइट के जरिए अन्य महिलाओं से दोस्ती की. और उनसे शादी कर ली. पुलिस के मुताबिक आरोपी ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के पटकुरा थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. डीसीपी दास ने कहा कि आरोपी 30 से 40 साल की उम्र की सिंगल महिलाओं को निशाना बनाता था. इसमें ज्यादातर तलाकशुदा महिलाएं थीं. बाद में उनसे पैसे ऐंठ लेता था. हालांकि आरोपी ने इन आरोपों को खारिज किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments