Tuesday, April 23, 2024
Homeदेशपत्नियों की अदला-बदली के लिए एलीट लोग चला रहे थे बड़ा रैकेट,...

पत्नियों की अदला-बदली के लिए एलीट लोग चला रहे थे बड़ा रैकेट, 7 अरेस्ट

नई दिल्ली। देश के दक्षिण राज्य केरल ( Kerala ) के कोट्टायम से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां पुलिस ने पत्नियों की अदला बदली ( Wife Swapping ) के लिए चलाए जा रहे रैकेट को पकड़ा है। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस गिरफ्तार में वो शख्स भी शामिल है जिसकी पत्नी की शिकायत पर ये रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। फिलहाल इस मामले में सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जबकि पत्नी की अदला-बदली का रैकेट चला रहे ग्रुप में 1000 सदस्य बताए जा रहे हैं।

महिला की शिकायत से मचा हड़कंप

कोट्टायम पुलिस के मुताबिक एक महिला की शिकायत के बात हड़कंप मच गया है। दरअसल महिला ने बताया कि इस तरह के एक ग्रुप में पत्नियों की अदल-बदली की जा रही है। महिलाओं को उनकी मर्जी के बगैर अन्य पुरुषों के पास भेजा जाता है।

इस महिला ने पुलिस से शिकायत में कहा कि उसे उसका पति अप्राकृतिक यौन संबंध के लिए बाध्य कर रहा था। पुलिस के मुताबिक महिला की शिकायत की जांच के दौरान इस गिरोह का पर्दाफाश किया गया।
ये है पूरा मामला

दरअसल केरल के कोट्टायम के पास ही कारुकाचल में पुलिस ने रेड मारी तो यहां से सात लोगों को पत्नियों की कथित अदला-बदली के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया । पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि इस महिला को उसके पति ने अन्य के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। जांच से पुलिस गिरोह तक पहुंची।

ऐप के जरिए संचालित हो रहा था ग्रुप

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पत्नी की अदला-बदली करने वाला गिरोह टेलीग्राम , मेसेंजर ऐप के जरिए इस ग्रुप को संचालित कर रहा था। इस ऐप से एक दूसरे से संपर्क बनाया जाता था। इस मामले में चांगनचेरी के डिप्टी एसपी, आर श्रीकुमार के मुताबिक, ‘पहले तो इस ग्रुप के सदस्य टेलीग्राम और मैसेंजर ग्रुप्स में शामिल होते फिर एक-दूसरे से मिलते थे।’

पुलिस ने बताया कि फिलहाल सात आरोपियों को कोट्टायम, अलप्पुझा और एर्नाकुलम से गिरफ्तार किया गया। पुलिस का मानना है कि इस पूरे गिरोह में एलीट क्लास ( उच्च तबके ) लोग शामिल हैं। इस चैट ग्रुप में 1 हजार से ज्यादा सदस्य हैं, इसलिए इसकी विस्तृत जांच की जा रही है। पुलिस को अन्य आरोपियों की भी तलाश है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments