Monday, April 22, 2024
Homeदेशपानी की टंकी से निकला धनकुबेर का 'खजाना', नोट सुखाने के लिए...

पानी की टंकी से निकला धनकुबेर का ‘खजाना’, नोट सुखाने के लिए ऑफिसर ने लगाया धांसू जुगाड़

न्यूज डेस्क। शुक्रवार को आयकर विभाग (Income Tax) ने दमोह में शराब व्यवसायी शंकर राय और उनके परिवार के घर और संपत्तियों पर छापेमारी (IT Raid) कर 8 करोड़ रुपये नकद और 3 किलोग्राम सोना जब्त किया. दिलचस्प बात यह है कि नोट एक भूमिगत पानी की टंकी (Cash in Water Tank) में रखे बैग में छिपे हुए देखे गए. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो (Viral Video) सामने आया है जिसमें आईटी विभाग के अधिकारी लोहे और हेयर ड्रायर की मदद से नकदी सुखाते दिख रहे हैं.

पानी के कंटेनर से मिला 1 करोड़ रुपये की नकदी से भरा बैग
इनकम टैक्स रेड का नेतृत्व करने वाले जबलपुर में आयकर विभाग के ज्वाइंट कमीश्नर मुनमुन शर्मा ने कहा, ‘आयकर विभाग ने राय परिवार से 8 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं, जिसमें एक पानी के कंटेनर में 1 करोड़ रुपये की नकदी से भरा एक बैग भी शामिल है. इसके अलावा, तीन किलोग्राम सोना भी जब्त किया गया था.’ ऑपरेशन समाप्त होने के बाद संयुक्त आयुक्त मुनमुन शर्मा ने बताया, ‘फिजिकल छापेमारी समाप्त हो गई है और राय परिवार से जब्त दस्तावेजों के आधार पर जांच जारी रहेगी जो भोपाल में की जाएगी.’ उन्होंने कहा, ‘विभाग अब जब्त दस्तावेजों और अनाम संपत्तियों की जांच करेगा. इसलिए, हमें अंतिम आंकड़े की प्रतीक्षा करनी होगी.’

टैक्स अधिकारियों की 39 घंटे तक चली छापेमारी
गुरुवार सुबह छह बजे शुरू हुई छापेमारी 39 घंटे तक चली. टैक्स अधिकारियों ने शंकर राय के परिवार के दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. व्यवसायी शंकर राय एक कांग्रेस नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष हैं, जबकि उनके भाई कमल राय एक भाजपा नेता हैं जो नगर पालिका के उपाध्यक्ष रह चुके हैं. मुनमुम शर्मा ने कहा, ‘शराब के कारोबार के अलावा, राय परिवार का परिवहन, होटल, बार और पेट्रोल पंप के साथ-साथ पैसे उधार देने का व्यवसाय भी है.’ हेयर ड्रायर से सुखाते नोटों का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments