Friday, June 21, 2024
Homeदेशपेट्रोल डलवाने से पहले देखते हैं जीरो तो हो जाइए सावधान! कहीं...

पेट्रोल डलवाने से पहले देखते हैं जीरो तो हो जाइए सावधान! कहीं आपको न लग जाए चूना

Petrol Pump Video : जब आपके गाड़ी में तेल खत्म हो जाता है तो आप पेट्रोल पंप पर जाकर पेट्रोल भरवाते हैं. जब आप ऑयल पंप पर पहुंचते हैं तो 100 या 200 रुपए का तेल डलवाने से पहले सोचते हैं कि कहीं कुछ गड़बड़ी न हो तो इसके लिए आप 100 रुपये के बजाय 110 या 90 रुपए का तेल डलवाते हैं. कुछ ऐसा ही 200, 500 या एक हजार रुपए डलवाते वक्त करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि तेल डालते वक्त ऑयल पंप कर्मचारी यह क्यों बोलता है कि जीरो देख लीजिए. क्यों रह गए न हैरान? चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा वह क्यों बोलते हैं.

पेट्रोल पंप वाले ने बाइक सवार को जीरो देखने को कहा
पेट्रोल पंप कर्मचारी का मकसद होता है कि वह पंप पर चलने वाले मीटर को देख लें, ताकि पूरा तेल मिले. हालांकि, कई बार कुछ पेट्रोल पंप पर कुछ लोग चालाकी भी कर लेते हैं. उदाहरण स्वरूप इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. आप देख सकते हैं इस वायरल हो रहे वीडियो में पेट्रोल पंप पर कतार लगी हुई है. तभी एक बाइक सवार शख्स पेट्रोल भरवाने के लिए अपना टू-व्हीलर टैंक खोलता है. वह पंप पर मौजूद व्यक्ति से 40 रुपये पेट्रोल डालने की बात कहता है. पंप अटेंडेंट ने उसे मीटर देखने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि यह जीरो है. फिर ग्राहक भी कहता है, मुझे जीरो दिखाई दे रहा है.

देखें वीडियो-

फिर जो हुआ उसे देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे
ऐसे में गाड़ी सवार शख्स सिर्फ मीटर की तरफ देखता रहता है, तभी कर्मचारी पेट्रोल भरने के नाम पर गाड़ी के बाहर चुपके से बैठे एक दूसरे शख्स द्वारा लाए गए ग्रीन कलर के बोतल में पेट्रोल भर देता है. गाड़ी सवार शख्स को पता भी नहीं चलता और वह पैसा देकर वहां से चला जाता है. गाड़ी सवार शख्स ने तेल भी नहीं डलवाया और उसने पैसे भी दे दिए. भले ही यह एक फनी वीडियो बनाया गया है, लेकिन कई बार ऐसा सचमुच हो सकता है. इसलिए आपको जब भी पेट्रोल पंप कर्मचारी जीरो देखने के लिए बोले तो मीटर देखने के बाद पेट्रोल की नोब भी देख लीजिए कि कहीं आपको तेल मिला या नहीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments