अंबिकापुर/सूरजपुर। केंद्रीय मंत्री व सरगुजा सांसद रेणुका सिंह ने अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज मे 4, नवजात बच्चों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार संवेदनहीन हो गई है।। इसके लिए प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य मंत्रालय व लापरवाह अस्पताल प्रबंधन पूरी तरीके से जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा, सरकार दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें। हम परिजनों के साथ खड़े हैं। चाहे मुद्दा किसानों का हो, नौजवानों का हो, बेरोजगारों का हो, बीमार, लाचार का हो, महिलाओं का हो, सभी विषय पर सरकार पूरी तरह फेल है। नवजात बच्चे अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से असमय अकाल मौत के शिकार हो गए। मेरी पूरी संवेदनाएं उन बच्चों के परिवार रिश्तेदारों के साथ हैं।

सरगुजा सांसद और केंद्रीय राज्य रेणुका सिंह ने कहा कि अंबिकापुर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का विधानसभा क्षेत्र वह गृहनगर होने के बावजूद अगर चिकित्सा स्वास्थ्य के क्षेत्र में ऐसे हालात हैं, तो समझा जा सकता है कि प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था की क्या स्थिति होगी। यह समय अत्यंत दुखद है। मैं स्वयं हतप्रभ हूं कि एक दिन में चार नवजात शिशुओं की मृत्यु अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण हो गई।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की असंवेदनशील सरकार को जनता कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने केंद्रीय तथा प्रदेश स्वास्थ्य सचिव एवं कलेक्टर सरगुजा को मामले पर नजर रखने एवं इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो, समुचित कार्रवाई करने निर्देशित किया है।