Thursday, May 23, 2024
Homeदेशब्रेकिंग: चूहे भी हो रहे कोरोना पॉजिटिव, 2000 से ज्यादा चूहों को...

ब्रेकिंग: चूहे भी हो रहे कोरोना पॉजिटिव, 2000 से ज्यादा चूहों को मारने का आदेश

हांगकांग । (Rats corona positive) इंसानों के बाद अब जीव जंतुओं के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर आ रही है। कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के कारण बढ़ते संक्रमण के बीच हांगकांग से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। हांगकांग में कम से कम 2000 हम्सटर (चूहे जैसे जीव) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में हांगकांग प्रशासन ने सभी संक्रमित चूहों को मारने का आदेश जारी किया है।

हांगकांग प्रशासन ने जानकारी दी है कि एक पालतू जानवर की दुकान में कई हम्सटर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। बीते दिनों दुकान में एक कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी काम कर रहा था, जिससे चूहे भी संक्रमित हो गए।

जीवों के आयात निर्यात पर लगेगी रोक

हांगकांग के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि चूहों के कोरोना संक्रमित होने के बाद जीवों के आयात-निर्यात पर भी रोक लगाई जाएगी। पालतू जानवरों की दुकान के एक कर्मचारी की हुई जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।

प्रशासन ने स्पष्ट कहा है कि 7 जनवरी के बाद प्रभावित दुकानों से खरीदे गए सभी हैम्स्टर्स (चूहों) को अनिवार्य रूप से मार दिया जाएगा।
जिन लोगों ने हम्सटर खरीदें, तत्काल दुकान पर लौटाने के आदेश
वहीं प्रशासन ने स्थानीय लोगों से भी अपील की है कि वे हम्सटर उन अधिकारियों को सौंप दें, जिन्होंने संबंधित स्टोर से हैम्स्टर खरीदे हैं। साथ ही हांगकांग में सभी दुकानों को हैम्स्टर की बिक्री और बिक्री बंद करने का आदेश दिया गया है।

पालतू जानवरों की दुकानों से हम्सटर खरीदने वालों को भी अनिवार्य रूप से कोविड-19 की जांच करानी होगी और इन लोगों से रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन में रहने की अपील की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments