Monday, May 27, 2024
Homeदेशब्रेकिंग: संसद भवन के 400 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित, देश में दैनिक...

ब्रेकिंग: संसद भवन के 400 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित, देश में दैनिक मामले 21 फीसदी तक बढ़े

नई दिल्ली। कोरोना एक बार फिर पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच शनिवार को संसद भवन में जबरदस्त कोरोना विस्फोट हुआ।

दरअसल छह और सात जनवरी को संसद में काम करने वाले कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों का कोविड-19 जांच के लिए सैंपल लिया गया था, जिसमें से 400 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दैनिक मामले 21 फीसदी तक बढ़े

देशभर में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। शनिवार को कोरोना के 1,41,986 नए मामले सामने आए। नए मामले आने के बाद देशभर में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4,72,169 हो गई है।

इससे पहले शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 1,17,100 मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 11 दिन में कोरोना के दैनिक मामले 21 फीसदी तक बढ़ गए हैं।

दिल्ली में कोरोना से सात लोगों की मौत हो गई। एक दिन में संक्रमण के मामलों में तीन हजार की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दिल्ली में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 48,178 पर पहुंच गई हैं।

दिल्ली पुलिस ने गश्त बढ़ाई

दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए सप्ताहांत कर्फ्यू के मद्देनजर गश्त तेज कर दी है, अवरोधक लगा दिए गए हैं और लोगों को चेतावनी दी है कि यदि वे कर्फ्यू आदेश का उल्लंघन करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि, बारिश और कड़ाके की ठंड के कारण शनिवार को ज्यादातर दिल्लीवासी घरों के अंदर ही रहे। कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे शुरू हुआ, जो सोमवार सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments