Friday, May 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़भुइयां पोर्टल में छेड़छाड़ कर सरकारी जमीन की फर्जी रजिस्ट्री, पटवारी सस्पेंड

भुइयां पोर्टल में छेड़छाड़ कर सरकारी जमीन की फर्जी रजिस्ट्री, पटवारी सस्पेंड

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला के घरघोड़ा तहसील में ग्राम कमतरा हल्का पटवारी शिवानंद गिरि के द्वारा डिजिटल वेबसाइट में छेड़छाड़ कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर के फर्जी रजिस्ट्री कराने का मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार पटवारी शिवानंद के द्वारा किसी फाल्स सिंह नाम के फर्जी व्यक्ति के नाम पर सरकारी जमीन को वेबसाइट में भूमि मालिक दर्शाया गया और जमीन की घरघोड़ा उप पंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री के कुछ दिनों बाद उसे वेबसाइट में सरकारी जमीन के रूप में दर्ज कर दिया गया। जिसके कारण खरीददार लाखों रुपए की ठगी का शिकार हो जाता है फर्जीवाड़े की शिकायत उपरांत हल्का पटवारी शिवानंद गिरि को निलंबित कर दिया गया है।

एसडीएम घरघोड़ा द्वारा जांच टीम का गठन किया गया है। इस मामले स्थानीय तहसीलदार का कहना है कि निश्चित तौर पर फर्जीवाड़ा किया गया है। मामले में निष्पक्ष जांच की जा रही है, जिसमें आने वाले समय में संलिप्त कई लोगों पर एफआईआर दर्ज होने की संभावनाएं हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जमीन की रजिस्ट्री के पहले पटवारी द्वारा उप पंजीयक को इसकी जानकारी दी गई थी। इस मामले को लेकर घरघोड़ा पुलिस भी जांच में जुटी है। वेबसाइट में छेड़छाड़ के मामले को स्पष्ट रूप से जानने के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा रायपुर से वेबसाइट की संपूर्ण जानकारी मंगाई गई है।

जानकारी आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। अब देखने वाली बात होगी कि आने वाले समय में उक्त फर्जीवाड़े मामले की दोषियों पर कार्यवाही होती है या कार्यवाही कागजों तक सीमित रह जाएगी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राजस्व अभिलेख के संधारण करने के लिए भुइयां वेबसाइट पोर्टल तैयार किया गया है जिसमें ग्राम हल्का की शासकीय भूमि व मालिकाना हक भूमि की संपूर्ण जानकारी दर्ज रहती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments