Saturday, April 13, 2024
Homeदेशमालिक नेे मनवा दी दिवाली: कार-बाइक, फ्लैट, जूलरी... दिवाली पर बोनस और...

मालिक नेे मनवा दी दिवाली: कार-बाइक, फ्लैट, जूलरी… दिवाली पर बोनस और तोहफों से भर दी झोली

चेन्नै। दिवाली के मौके पर सरकारी कर्मचारियों के लिए तो बोनस (Diwali Bonus) का ऐलान होता है। प्राइवेट कर्मचारियों की दिवाली उनके मालिक के मूड पर निर्भर करती है। देश के कुछ कारोबारी ऐसे हैं जो हर दिवाली अपने कर्मचारियों को एक से बढ़कर एक तोहफे देते हैं। फिर चाहे वह कई गुना बढ़ा बोनस हो या फिर चमचमाती नई कार, रहने के लिए फ्लैट हो या फिर BMW जैसा लग्जरी वीइकल। भारत की कुछ कंपनियों के मालिक बड़े दिलदार हैं।

चेन्नै के जयंती जूलरी स्टोर के कर्मचारियों को जब दिवाली पर तोहफ में कार और बाइक्स मिलीं तो उनके आंसू छलक आए। जयंती लाल चल्लानी ने आठ कर्मचारियों को कार दी और 18 को बाइक गिफ्ट की।

कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक, कंपनी ने इस साल कैश बोनस देने के बजाय गाड़ियां देने का फैसला किया। कंपनी की सोच यह थी कि कैश दो महीने में खत्म हो जाएगा पर कार लंबे वक्त तक साथ रहेगी।

कर्मचारियों को इस बारे में कुछ नहीं बताया गया। जब उन्हें सरप्राइज मिला तो कई के आंसू छलक उठे। कंपनी ने पांच साल की गारंटी वाली ऑटोमेटिक कारें बांटे है। इंश्योरेंस कवरेज के साथ और पूरी टंकी फुल करके दी है।

०-महंगे तोहफे देने के लिए मशहूर हैं सावजी ढोलकिया

गुजरात के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया हर साल अपने कर्मचारियों को दिवाली पर महंगे गिफ्ट देते हैं। 2014 में दिवाली बोनस के तौर पर 491 कारें और 207 फ्लैट दिए थे। 2016 में उन्होंने दिवाली पर 400 फ्लैट और 1260 कारें गिफ्ट की थीं। 2018 में उन्होंने अपने तीन कर्मचारियों को मर्सिडीज बेंज जैसी महंगी कार गिफ्ट की थीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments