Thursday, April 25, 2024
Homeखेलरायपुर में वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे इशान किशन, उमरान...

रायपुर में वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे इशान किशन, उमरान मलिक की होगी वापसी? ये है भारत-न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

रायपुर।हैदराबाद एकदिवसीय मैच में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया शनिवार 21 जनवरी 2023 को रायपुर में सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेगी। रोहित शर्मा को कुछ कड़े फैसले लेने होंगे, क्योंकि राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर अगर मोहम्मद सिराज ने सही समय पर माइकल ब्रेसवेल और मिशेल सैंटनर की साझेदारी नहीं तोड़ी होती तो भारत ने न्यूजीलैंड को लगभग जीत का तोहफा दे ही दिया था।

भारत ने शुभमन गिल के शानदार 208 रन की मदद से बुधवार 18 जनवरी 2023 को 12 रन से जीत हासिल की। 23 साल के शुभमन गिल एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने। इस प्रकार उन्होंने ओपनिंग को लेकर चल रही बहस बंद कर दी। शुभमन गिल का दूसरे वनडे में भी रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करना तय है।

 

उमरान मलिक वापसी के लिए तैयार?
रोहित शर्मा के साथ इंटरव्यू में इशान किशन सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि उन्हें 4 नंबर पर बल्लेबाजी करना बहुत अच्छा लगता है। ऐसे में इशान किशन रायपुर (Raipur) के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में भी नंबर 4 पर ही बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जबकि उमरान मलिक शनिवार को वापसी के लिए तैयार हैं।

सूर्यकुमार यादव की होगी बड़ा स्कोर बनाने पर नजर
विराट कोहली हैदराबाद में बड़े स्कोर से चूक गए लेकिन रायपुर में रिकॉर्ड बनाने के लिए बेताब होंगे। केएल राहुल के छुट्टी पर होने और श्रेयस अय्यर के बाहर होने के कारण, भारत के पास अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने के कुछ विकल्प हैं। हैदराबाद में सूर्यकुमार यादव ने तेज-तर्रार कैमियो किया था, लेकिन बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे।

टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के एक नंबर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 50 ओवर फॉर्मेट में भी बेहतर करने के लिए उत्सुक होंगे। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर हरफनमौला के रूप में प्रदर्शन करने के लिए फिर से तैयार होंगे। वाशिंगटन सुंदर भले ही कोई विकेट नहीं चटका पाए हों, लेकिन शाहबाज अहमद को मौका मिलना मुश्किल दिख रहा है। उधर, ईश सोढ़ी के फिट होने के बावजूद न्यूजीलैंड अपनी प्लेइंग इलेवन में शायद ही कोई बदलाव करें, क्योंकि पहले वनडे में माइकल ब्रेसवेल और मिशेल सैंटनर का प्रदर्शन शानदार रहा था।

दूसरे वनडे में इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं भारत और न्यूजीलैंड की टीमें
भारत की संभावित प्लेइंग इलेनन: शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर / उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सैंटनर, हेनरी शिपले, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments