Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़रेत अवैध खनन में CM की खरी-खरी के बाद पूर्व CM का...

रेत अवैध खनन में CM की खरी-खरी के बाद पूर्व CM का तंज…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते रेत अवैध खनन पर CM भूपेश ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद पूर्व CM रमन सिंह ने तंज कसते हुए निशाना साधा है।

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रेत के अवैध खनन पर सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने कहा कि बिना परमिशन के ही सभी स्थानों में अवैध उत्खनन लगातार जारी है। इससे साफ जाहिर है कि सरकार के नाक के नीचे ही उन्ही के इशारे से ये किए जा रहे हैं, लेकिन सरकार (sand mining politics) मौन साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अवैध उत्खनन में सरकार का बहुत बड़ा हाथ है। मुख्यमंत्री का निर्देश केवल एक नौटंकी है। अब सरकार इस नौटंकी को बंद कर पुरानी नीति पर क्रियान्वयन शुरू करें तभी रेत पर त्राहिमाम बंद हो पायेगी।

ज्ञात हो कि प्रदेश भर में रेत घाट गौण खनिज अंतर्गत ठेका पद्धति पर दिए गए हैं,बावजूद इसके सभी जिलों में रेत के अवैध उत्खनन को लेकर आए दिन माफिया राज और गुंडागर्दी के मामले सामने आ रहे थे। शासन प्रशासन पर रेत माफियाओं को संरक्षण के आरोप लगातार लग रहे थे। जिससे शासन प्रशासन की छवि लगातार धूमिल हो रही थी।
मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए जिले के सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन और भंडारण को रोकने के लिए कड़ी फटकार (sand mining politics) लगाई। अधिकारीयों को उनके प्रशासनिक जिम्मेदारी को याद दिलाते हुए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के साथ-साथ साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में भी इसकी लगातार समीक्षा करने के निर्देश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments