Wednesday, May 22, 2024
Homeदेशलंदन की गोरी मेम की चक्कर में फंसा हरियाणा का किसान, फिर

लंदन की गोरी मेम की चक्कर में फंसा हरियाणा का किसान, फिर

पानीपत। हरियाणा के पानीपत जिले में एक किसान (Farmer) लंदन की गोरी मैम के चक्कर में लाखों रुपये की ठगी का शिकार हो गया। किसान की एवा ब्राउन (Eva Brown) नाम की महिला के साथ तीन महीने से बातचीत हो रही थी। जिसके बाद गोरी मैम ने भारत घूमने आने की बात कही। उसने किसान से भारत आने के बाद मुबंई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर कस्टम विभाग के हत्थे चढ़ने और छूटने के लिए धनराशि की मांग की।

इस दौरान आरोपी महिला ने किसान को वीडियो कॉल करके दिखाया कि वह एयरपोर्ट पर है। जिसके चलते किसान उसके झांसे में आ गया और उसने उसके द्वारा दिए गए बैंक अकाउंट में रुपए डलवा दिए। इसके बाद न महिला का पता लगा और न रुपए वापस मिले। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर आरोपी महिला की तलाश शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती

पुलिस को दी शिकायत में ऋषिपाल ने बताया कि वह गांव कुराना का रहने वाला है। उसकी करीब 3 महीने पहले सोशल मीडिया पर लंदन की रहने वाली महिला से दोस्ती हुई थी। दोस्ती के बाद दोनों ने मोबाइल नंबर शेयर कर लिए, इसके बाद दोनों की वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत होने लगी। बातचीत के दौरान दोनों के बीच दोस्ती गहरी होती चली गई।

इंडिया घुमाने के नाम पर ठगी

ऋषिपाल गोरी मेम पर विश्वास करने लगा। उसने इसी साल जनवरी के आखिरी सप्ताह में उसने इंडिया घूमने के बारे में कहा, 31 जनवरी को एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को कस्टम विभाग मुबई एयरपोर्ट से बात करने वाला बताया। कॉल करने वाले ने कहा कि आपकी फ्रेंड मुंबई एयरपोर्ट पर आई हुई है। इसको दिल्ली भेजने के लिए 1.20 लाख रुपए टिकट की जरूरत है, वर्ना आपकी दोस्त को डिपोर्ट कर दिया जाएगा।

ऋषिपाल उनके झांसे में आ गया, झांसे में लेने के बाद ठगों ने उसके पास एक बैंक अकाउंट नंबर भेजा। तीन बार में अलग-अलग जरूरतों के नाम पर उससे 1.20 लाख रुपए खाते में डलवा लिए। खाते में रुपए डलवाने के बाद ठग महिला 2 दिन तक तो ऋषिपाल से बात करती रही, लेकिन अब उसका नंबर स्विच ऑफ हो गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments