Saturday, April 13, 2024
Homeदेशवास्‍तु टिप्‍स: सुबह उठते ही न देखें ये चीजें, पूरा दिन जाएगा...

वास्‍तु टिप्‍स: सुबह उठते ही न देखें ये चीजें, पूरा दिन जाएगा बेकार, बिगड़ जाएंगे बनते हुए काम!

वेब डेस्क। धर्म शास्त्रों से लेकर सेल्फ हेल्‍प बुक्‍स और वास्तु शास्त्र आदि सभी में सुबह को लेकर कुछ खास चीजों का पालन करने के लिए कहा जाता है. ताकि व्यक्ति का पूरा दिन शुभ हो और उसे हर काम में सफलता मिले. इसके लिए जरूरी है कि व्‍यक्ति के दिन की शुरुआत शुभ और अच्‍छी हो. आज हम वास्‍तु शास्त्र में बताए गए कुछ ऐसे उपायों के बारे में जानते हैं जिनका पालन करने से आपका हर दिन सुखद और सफल बन सकता है. इसके लिए पहला नियम है कि आप सुबह उठकर कुछ चीजों को देखने से बचें.

सुबह जागते ही न देखें ये अशुभ चीजें

सुबह के समय कुछ चीजों को देखना बहुत अशुभ होता है. इन चीजों को सुबह-सुबह देखने से पूरा दिन नकारात्‍मकता और असफलता में बीतता है. व्‍यक्ति के बनते काम बिगड़ जाते हैं, उसे नुकसान झेलना पड़ता है. आइए जानते हैं कि सुबह के समय कौनसी चीजें नहीं देखनी चाहिए.

हिंसक तस्वीरें: सुबह के समय कभी भी जंगली जानवरों या हिंसक तस्वीरों को देखने से बचें. इसीलिए घर में ऐसी हिंसक तस्वीरें लगाने की सख्त मनाही भी की जाती. वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह के समय तस्वीरों को देखना बहुत अशुभ होता है.

छाया: सुबह के समय उठते ही किसी दूसरे व्यक्ति की छाया या परछाई नहीं देखनी चाहिए. खासतौर पर पश्चिम दिशा की ओर छाया देखना बहुत ही अशुभ होता है. ऐसा होने पर उस व्यक्ति का पूरा दिन नकारात्मकता में बीतता है.

जूठे बर्तन: धर्म शास्त्रों में कहा गया है कि हमेशा रात में ही बर्तन साफ करके रखना चाहिए. सुबह उठते ही जूठे बर्तन कभी भी नहीं देखना चाहिए. साथ ही रात के समय जूठे बर्तन छोड़ना मां लक्ष्‍मी और मां अन्‍नपूर्णा को नाराज करता है और इससे घर में कंगाली आती है.

सुबह करें ये काम

धर्म शास्त्रों के अनुसार सुबह उठकर सबसे पहले अपनी हथेली के दर्शन करना चाहिए. फिर हथेली रगड़कर अपने चेहरे पर फिराएं. इसके बाद सूर्य के दर्शन करें. यदि सूर्य ना निकला हो तो चंद्रमा के दर्शन करना भी शुभ होता है. ऐसा करने से जीवन में सुख समृद्धि आती है और हर काम में सफलता मिलती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments