Wednesday, June 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़विश्वासघात दिवस: कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रदर्शनकारी किसान नेता, केंद्र के नाम सौंपा ज्ञापन

विश्वासघात दिवस: कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रदर्शनकारी किसान नेता, केंद्र के नाम सौंपा ज्ञापन

रायपुर। कृषि कानून पर केंद्र सरकार के किसानों के किए वादों को पूरा नहीं करने के नाराज किसान नेताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर केंद्र सरकार पर विश्वासघात का आरोप लगाया है। प्रदर्शनकारियों ने अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

रायपुर और आसपास के किसान कलेक्ट्रेट के पास स्थित डॉ. भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा के पास इकट्‌ठा हुए। वहां उन्होंने प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए। बाद में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल नारे लगाता हुआ कलेक्ट्रेट पहुंचा। वहां कलेक्टर कार्यालय के बाहर किसानों ने प्रदर्शन किया।

कलेक्टर ने पांच लोगों को भीतर आकर ज्ञापन देने को कहा तो किसानों ने मना कर दिया। बाद में अपर कलेक्टर खुद बाहर आए। किसानों ने उन्हें ज्ञापन सौंपा।

किसानों ने अपने ज्ञापन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित किया था। ज्ञापन के बाद किसानों ने कहा, संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय नेतृत्व के फैसले पर देश भर में ऐसे प्रदर्शन हो रहे हैं।

केंद्र सरकार जब तक सभी वादे पूरे नहीं करती किसान मानने वाले नहीं है। अगर मोर्चा आह्वान करता है तो किसान फिर से आंदोलन शुरू करने को तैयार हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments