Saturday, July 13, 2024
Homeक्राइमशिक्षक भर्ती घोटाले में सरकार को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने SSC...

शिक्षक भर्ती घोटाले में सरकार को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने SSC की 24 हजार नौकरियों को किया रद्द

न्यूज डेस्क। लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार को शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग पैनल द्वारा की गई स्कूल शिक्षक भर्ती को रद्द कर दिया है।

हाई कोर्ट ने 2016 एसएससी भर्ती के पूरे पैनल यानी जॉब पैनल को ही अमान्य घोषित कर दिया। लगभग 24 हजार नौकरियां हाई कोर्ट ने रद्द की है। इस भर्ती में 5 से 15 लाख रुपये की घूस लेने तक के आरोप हैं।

संसदीय क्षेत्र | प्रत्याशी | चुनाव तिथियां बता दें कि 24,640 भर्ती के लिए 2016 एसएलएसटी (SLST) के लिए 23 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे।

जानिए कलकत्ता हाई कोर्ट ने पूरे मामले पर आदेश में क्या कहा? कलकत्ता हाई कोर्ट ने 2016 एसएससी भर्ती के पूरे पैनल को अमान्य घोषित कर दिया। 9वीं से 12वीं और ग्रुप C और D तक की सभी नियुक्तियां जहां अनियमितताएं पाई गईं, उन्हें भी शून्य घोषित कर दिया गया है।

कोर्ट ने प्रशासन को अगले 15 दिनों में नई नियुक्तियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इस मामले में कैंसर से पीड़ित सोमा दास की नौकरी बस सुरक्षित रहेगी। हाई कोर्ट ने सोमा दास की नौकरी सुरक्षित रखने का आदेश दिया है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments