Monday, May 27, 2024
Homeदेशसरकारी दफ्तरों में दोपहर बाद धूप सेंकने बाहर चले जाया करते थे...

सरकारी दफ्तरों में दोपहर बाद धूप सेंकने बाहर चले जाया करते थे अफसर, प्रशासन ने सर्कुलर जारी कर दिलाया याद- ये आचरण CCSR के खिलाफ

दिल्ली . सरकारी कार्यालयों में काम करने का समय सुबह 9 बजे से शाम 5.30 बजे तक है, जिसमें दोपहर 1 बजे से 30 मिनट का लंच ब्रेक होता है। लेकिन सर्दियों में सरकारी कार्यालयों के गलियारे और केबिंस खाली रहते हैं क्योंकि स्टाफ के लोग घंटों बाहर धूप सेंकते हैं, जो निर्धारित लंच घंटों से बहुत अधिक है।

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT), जिसका दक्षिणी दिल्ली में एक विशाल, हरा-भरा परिसर है, इसका अपवाद नहीं है। घंटों ऑफिस से बाहर रहने की वजह से एनसीईआरटी प्रशासन को बुधवार को एक परिपत्र जारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसमें अधिकारियों को याद दिलाया गया कि उनका यह आचरण केंद्रीय सिविल सेवा (आचरण) नियम 1964 के खिलाफ है।
सरकारी कार्यालयों में स्टाफ के देर से आने और आने के बाद अपने चैंबर, केबिन और सीट पर नहीं मिलने की आम शिकायतें रही हैं। कई बार इसको लेकर हंगामा भी हो चुका है, लेकिन अफसरों और कर्मचारियों पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। इससे आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments