Friday, June 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़सीजी न्यूज: अनवर ढेबर 4 दिन के लिए ED की हिरासत में,...

सीजी न्यूज: अनवर ढेबर 4 दिन के लिए ED की हिरासत में, रायपुर कोर्ट ने दी अनुमति

रायपुर। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने महापौर एजाज ढेबर के बड़े भाई होटल कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद उन्हें विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया।

ईडी ने ढेबर को 14 दिन की रिमांड पर देने की मांग की है। और 4 दिन की रिमांड मिली है। अनवर ढेबर को वीआईपी रोड स्थित होटल ग्रैंड इम्पेरिया परिसर से गिरफ्तार किया गया।

बताया जा रहा है कि ईडी टीम ने पहले होटल के जीएम अमरजीत अरोरा और वहां के एक कर्मचारी प्रधान से पूछताछ की और फिर अनवर को ईडी ने गिरफ्तार किया। ईडी अपने साथ अरोरा, प्रधान को भी ले गई है।

अनवर को सुबह साढ़े 11 बजे मेडिकल जांच के बाद विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश किया गया। जहां ईडी के आग्रह पर सुनवाई भोजनावकाश के बाद 3 बजे से हुई।

दूसरी तरफ, अनवर ढेबर की पैरवी के लिए सुप्रीम कोर्ट के वकील राहुल त्यागी ने उनकी गिरफ्तारी को अवैध करार दिया है। यह बताया गया कि उनके खिलाफ आईटी के प्रकरण पर दिल्ली की तीस हजारी के सेशन कोर्ट ने निचली कोर्ट के फैसले पर रोक लगाई है।

इसके अलावा अनवर ढेबर ने अपने खिलाफ ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका स्वीकृत भी हो गई है। इस पर संभवत: अगले हफ्ते सुनवाई करेगी। इससे पहले ही गिरफ्तारी अनुचित है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments