Thursday, March 28, 2024
Homeदेशएक पति-दो पत्नियां..कोर्ट ने हफ्ते में 3-3 दिन का कराया अनोखा समझौता,...

एक पति-दो पत्नियां..कोर्ट ने हफ्ते में 3-3 दिन का कराया अनोखा समझौता, संडे के लिए सुनाया ये फैसला

न्यूज डेस्क।पति -पत्नी के बीच विवाद के कई मामले वायरल होते हैं. लेकिन सोचिए एक पति और दो पत्नियों के बीच अगर विवाद हो जाए तो उसे कैसे सुलझाया जाएगा. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में सामने आया जब एक शख्स की दो पत्नियों के बीच इस बात को लेकर विवाद हो गया कि वह किसके साथ रहेगा. फिर इसके बाद सबने कोर्ट का सहारा लिया और कोर्ट ने इस विवाद का ऐसा समझौता कराया कि मामला चर्चा में आ गया. इसमें पत्नियों के लिए पति का तीन-तीन दिन का बंटवारा किया गया और रविवार के लिए भी एक विशेष फैसला सुनाया गया है.

पहली पत्नी को कहानी पता चली तो..
दरअसल, यह घटना मध्यप्रदेश के ग्वालियर स्थित एक फैमिली कोर्ट से संबंधित है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के एक शख्स की शादी पांच साल पहले हुई थी और वह गुरुग्राम में नौकरी करता था. उसके साथ पत्नी और बेटा भी रहता था. लेकिन इसी बीच लॉकडाउन के ही दौरान जब महिला ग्वालियर में थी तो उसका चक्कर एक और महिला से चल गया. दोनों ने साथ में रहने का फैसला किया और लिव इन में रहने लगे. लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब पहली पत्नी को पूरी कहानी पता चली तो हड़कंप मच गया.

एक फैमिली कोर्ट में पहुंचा मामला
लॉकडाउन के बाद पहली पत्नी अपने बच्चे को लेकर खुद हरियाणा पहुंची लेकिन फिर कुछ समय में ही वापस ग्वालियर आ गई. ग्वालियर वापस आते ही उसने कोर्ट में शिकायत कर दी कि उसके पति ने दूसरी शादी कर ली है इसलिए भरण-पोषण के लिए न्याय चाहिए. यह मामला ग्वालियर के एक फैमिली कोर्ट में पहुंच गया और यहीं से मामले में मोड़ आ गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक फैमिली कोर्ट के काउंसलर, जिनका नाम हरीश दीवान है, उन्होंने इस पूरे मामले का निपटारा कराया.

रविवार को पति की मर्जी रहेगी
उन्होंने दोनों पत्नियों सहित पति को बुलाया और एक सुझाव रखा. उन्होंने समझौते का रास्ता खोजा और प्रस्ताव रखा कि पति तीन दिन तक एक पत्नी के साथ रहेगा और तीन दिन दूसरी के साथ. रविवार को पति की मर्जी रहेगी कि वह किसी के साथ रहेगा या उस दिन छुट्टी मनाएगा. कुछ समय बाद सभी इस पर राजी हो गए. समझौते के बाद पति ने गुरुग्राम में ही दोनों पत्नियों को एक-एक फ्लैट दे दिया और नए नियम का पालन करने के लिए प्रतिबद्धता जताई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments