कोरबा: BJP पदाधिकारियों में चंदा को लेकर पड़ी फूट.. केंद्रीय मंत्री के आगमन से ज्यादा चंदा की हो रही चर्चा…

0
1429

कोरबा। केंद्रीय मंत्री अमित शाह एक तरफ कोर कमेटी की बैठक लेकर पार्टी को एक जुट करने का मंत्र फूंकने वाले है तो दूसरी तफर जिला भाजपा के नेताओ के बीच कार्यक्रम के लिए चंदा को लेकर फूट पड़ गई है।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर इंदिरा स्टेडियम में जनसभा संबोधित कर भाजपा के कार्यो का गुणगान करेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी के शीर्ष नेताओ की जवाबदेही तय की गई है। वैसे तो कार्यक्रम के लिए उच्चस्तरीय फंडिंग हुई है। बाउजूद इसके स्थानीय खर्चे जैसे गाड़ियां लगाकर जनता को सभा स्थल तक लाना,फूल माला से लेकर अन्य खर्चे के लिए स्थानीय नेताओं को जिम्मा दिया है। 15 साल सरकार में रहने के बाद भी इस तरह की छुटपुट खर्चे के लिए पार्टी के धन्ना सेठों को दूसरे का मुंह ताकना पड़ना रहा है। आम जन के बीच हो रही चर्चा की माने तो स्थानीय खर्चे के नाम पर हुए चंदे को लेकर पार्टी पदाधिकारियों में फूट पड़ गई है। आपसी गुटबाजी की वजह से केंद्रीय मंत्री अमित शाह के आगमन की चर्चा कम और चंदे की चर्चा अधिक हो रही है।

प्राईवेट लिमिटेड बना पार्टी

वैसे तो भाजपा में हर कार्यकर्ताओ को तवज्जो दी जाती है लेकिन कोरबा एक ऐसा जिला है जंहा पार्टी का संचालन एक कार्यलय से न होकर एक काम्प्लेक्स से होता है। मतलब पार्टी एक प्राइवेट लिमिटेड की तरह काम कर रही है।यही वजह है शहरी क्षेत्र में भाजपा वोटरों की संख्या अधिक होने के बाद भी हर विधानसभा में भाजपा को मुंह की खानी पड़ रही है।