गर्ल्स स्कूल के पास असामाजिक तत्वों का जमावड़ा, प्राचार्य ने की थाने में शिकायत

0
47

The duniyadari कोरबा : शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के मुख्य द्वार के दोनों ओर दुकानदारों ने अतिक्रमण कर कब्जा जमा लिया है जहां अकसर असमाजिक तत्वों का जमावड़ा बना रहता है। कन्या हाई स्कूल पढ़ने आने वाली छात्राओं को इनसे खतरा बना रहता है। वही कन्याओं की सुरक्षा को देखते हुए स्कूल के प्राचार्य ने अतिक्रमण व असामाजिक तत्वों को लेकर थाना कटघोरा में शिकायत दी है। प्राचार्य की शिकायत पर थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने तत्काल अमल करते हुए अतिक्रमण पर कार्यवाही करने नगर पालिका सीएमओ व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को पत्र जारी किया है।
जानकारी के अनुसार स्कूल लगने के समय और छुट्टी होने के दौरान कन्या हाईस्कूल मुख्य द्वार के दोनों और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा हो जाता है, जिस कारण यहां पढ़ने आने वाली छात्राओं को असुविधा व शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है। स्कूल के प्राचार्य ने पूर्व में भी कई बार स्कूल के इर्दगिर्द अतिक्रमण को हटाने नगर पालिका में शिकायत प्रस्तुत की थी, लेकिन आजपर्यंत तक नगर पालिका अपनी जिम्मेदारी तय नही कर पाया। इस दफा स्कूल के प्राचार्य ने कटघोरा थाना में इसकी शिकायत दी है। इन्होंने शिकायत में अतिक्रमण के कारण होने वाली समस्याओं को अवगत कराया है। प्राचार्य ने आग्रह किया है कि इन पर उचित कार्यवाही कर अतिक्रमण हटाने की कृपा करें, ताकि स्कूली छात्राओं को स्कूल आने में किसी तरह की समस्या ना हो।
प्राचार्य की शिकायत पर थाना कटघोरा प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने स्कूली छात्राओं की सुरक्षा को लेकर तत्काल कदम उठाते हुए नगर पालिका सीएमओ व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को नोटिस जारी किया है तथा असमाजिक तत्वों को लेकर तिवारी ने साफ संदेश दिया है कि वे स्कूल के आसपास से अपनी दूरी बना ले अन्यथा उन पर कानूनी कार्यवाही हो सकती है।