Friday, March 29, 2024
Homeदेशगैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में हत्या, रोहिणी कोर्ट शूटआउट में...

गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में हत्या, रोहिणी कोर्ट शूटआउट में था आरोपी

दिल्ली। गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की दिल्ली के तिहाड़ जेल में हत्या कर दी गई. योगेश टुंडा और उसके साथियों पर हत्या का आरोप है. मंगलवार सुबह 6.15 बजे इस घटना को अंजाम दिया गया. 4 कैदियों ने टिल्लू की हत्या की है. टिल्लू 2021 में रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट का आरोपी था. इस शूटआउट में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी मारा गया था.

जेल अधिकारी ने कया कहा?

जेल अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली के रोहिणी कोर्ट शूटआउट के आरोपी गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया पर प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों योगेश टुंडा और अन्य ने तिहाड़ जेल में हमला कर उसकी हत्या कर दी. उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

बता दें कि इसी साल मार्च में भी टिल्लू ताजपुरिया को मारने की साजिश रची गई थी. उसकी हत्या के लिए भेजे गए दो शूटरों को पुलिस ने उत्तरी दिल्ली में एक मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था. इन दोनों शूटरों की पहचान परविंदर उर्फ काला 31 और टोनी 22 के तौर पर की गई है और इन्हें गैंगस्टर गोल्डी बरार तथा काला जठेड़ी के इशारे पर भेजा गया था. ये दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं.

मार्च में ही दिल्ली के रोहिणी के केएन काटजू इलाके में गैंगवार के एक संदिग्ध मामले में टिल्लू ताजपुरिया के एक सहयोगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जांच में पता चला है कि पीड़ित की पहचान खेड़ा गांव निवासी शेखर राणा उर्फ सन्नाटा के रूप में हुई.

कौन था टिल्लू ताजपुरिया?

टिल्लू ताजपुरिया ताजपुर गांव का रहने वाला था. ये गैंगस्टर बाहरी दिल्ली और हरियाणा से अपना गैंग चलाता था. टिल्लू ने दिल्ली की मंडोली जेल में बैठे-बैठे ही गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या करवा दी थी. उसने रोहिणी कोर्ट में अपने शूटर भेजकर इस हत्या को अंजाम दिलावाया था. हालांकि, पुलिस ने दोनों सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया था. टिल्लू ने अपने साथी पवन की हत्या का बदला लेने के लिए ही गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या करवाई थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments