Thursday, March 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़चावल घोटाले की जांच के लिए पहुंची केंद्रीय टीम, अरुण साव बोले....

चावल घोटाले की जांच के लिए पहुंची केंद्रीय टीम, अरुण साव बोले. सब तरफ लूट मची है, मंत्री भगत का जवाब. अंतर्राष्ट्रीय स्तर की करा लें जांच

 

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की शिकायत पर केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम चावल घोटाले की जांच करने केंद्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय द्वारा गठित पांच सदस्यीय जांच टीम रायपुर पहुंची है। केंद्रीय दल में एसआर मीना (डीएस), राजेश कुमार (यूएस), अंकित त्यागी (कंसल्टेंट सीपीएमयू), राहुल (टेक्निकल ऑफि़सर) और अन्नपूर्णा (टेक्निकल डायरेक्टर आईटी, हैदराबाद) को शामिल किया गया है। टीम अगले 24 घंटे की पड़ताल के बाद शुक्रवार शाम को वापस दिल्ली लौट जाएगी।

चावल घोटाले की जांच के लिए पहुंची टीम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि हम लोगों ने शिकायत किया था, जांच के लिए केंद्र से टीम आई हुई है। टीम दुकानों में जाकर देख रही है कि किस प्रकार गरीबों के चावल का छत्तीसगढ़ में लूट मचा है. 5000 करोड़ का घोटाला हुआ है।

चावल घोटाले की जांच के लिए पहुंची केंद्रीय टीम को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चहु ओर भ्रष्टाचार हो रहा है, सब तरफ लूट मची है। परत दर परत घोटाला सामने आ रहा है। शराब, चावल, गोबर, गौठान, सबकी अब पोल खुल रही है। राशन दुकानों की कालाबाजारी रोकने के लिए शासन ने विभाग को एक करोड़ से ज्यादा की मशीनें दी गई है।

0.अंतर्राष्ट्रीय स्तर की जांच करा लें: अमरजीत भगत

छत्तीसगढ़ में चावल मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है। पीडीएस 1,50,80,229 क्विंटल चावल अनियमितता की जांच को लेकर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा, जांच की बात है तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर का जांच कराएं, तीन दिन में साफ हो जाएगा क्या सच है।

भगत ने कहा, विधानसभा में मुद्दा उठा था तो इसका जवाब दिया गया था, रमन सिंह को विधानसभा में भरोसा ही नहीं है। मंत्री अमरजीत ने कहा, कोरोना काल था तो सबके पास राशन पहुंचाना था। तीन तरीकों से राशन का वितरण हुआ है। पहला मैनुअल, दूसरा ऑनलाइन और तीसरा पोर्टल से वितरण हुआ। तीनों का टेली होगा उसके बाद स्पष्ट रिपोर्ट दे दिया जाएगा।

उन्होंने रमन सिंह को घेरते हुए कहा कि इनके करनी पर कार्रवाई करो तो बदलापुर की राजनीति बोलते हैं। कोर्ट से स्टे ले लिया गया है। वहीं चावल घोटाले की जांच के लिए केंद्र से टीम आने पर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर अपने समय मे 3600 करोड़ घोटाले पर ध्यान दे दिए होते तो आज भाजपा की ये स्थिति नहीं होती।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments