फैक्ट्री में सो रहे थे दर्जन भर मजदूर, अचानक लगी आग में 6 लोग जिंदा और…

0
73

संभाजीनगर । साल के अंतिम दिन महाराष्ट्र की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिससे 6 मजदूरों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम बचाव कार्य में जुट गई। बताया जा रहा है कि अंदर कुछ और मजदूर फंसे हो सकते हैं, जिन्हें सकुशल बाहर निकालने की चुनौती बचाव कर्मियों के पास है। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रात करीब 2.15 बजे आग लगने की सूचना मिली। यह फैक्ट्री संभाजीनगर के वालुज एमआईडीसी एरिया में स्थित है।

 

 

फैक्ट्री में सो रहे थे सभी मजदूर

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों की मानें तो रात करीब 2 बजकर 15 मिनट पर आग लगने की जानकारी मिली। सूचना के बाद जब फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची तो पूरी फैक्ट्री धूं-धूंकर जल रही थी। स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि करीब 6 लोग अंदर फंस गए हैं। इसके बाद रेस्क्यू टीम के कर्मचारी अंदर दाखिल हुए और बारी-बारी से 6 लोगों के शवों को बाहर निकाला गया। मौके पर राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है ताकि आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सके।

6 लोगों की मौत से मचा हड़कंप

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि पहले हमें यह जानकारी दी गई कि अंदर करीब 5 लोग हैं लेकिन हमने 6 डेड बॉडी रिकवर की है। फैक्ट्री में काम करने वाले दूसरे कर्मचारियों ने बताया कि इस वक्त काम बंद था और सभी मजदूर अंदर ही सो रहे थे। बताया जा रहा है कि अंदर करीब 10 से 15 लोग सो रहे थे, जब आग लगी। आग से मचे हड़कंप के बाद कुछ मजदूर तो बाहर निकल गए लेकिन 6 लोग अंदर ही फंस गए जिनकी मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक राहत और बचाव कार्य जारी रहा। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।