फ्लाइट से बेंगलुरु जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थी युवती, सैंडल ने उड़ाए सबके होश, CISF के जवानों ने जाने से रोका

0
599

पटनाः शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर बेंगलुरु जाने के लिए पहुंची युवती को उसे जाने से रोक दिया गया. युवती का कहना था कि वह अपने सौतेले पिता से मिलने के लिए जा रही है. दरअसल, युवती जब फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंची थी तो उसके हैंडबैग में एक सैंडल मिला था. इसी सैंडल के कारण उसे जाने से रोका गया क्योंकि जांच में पता चला कि सैंडल में बैटरी युक्त जीपीएस और सिम कार्ड लगा है. इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया.

कौन है हिरासत में ली गई लड़की?

 

हिरासत में ली गई युवती राजधानी पटना के सुल्तानगंज में रहती है. यहां उसकी मां भी उसके साथ रहती है. युवती ने अपना नाम सनौव्वर परवीन बताया है. उसकी उम्र 20 वर्ष बताई जा रही है. युवती ने बताया कि उसकी अभी शादी नहीं हुई है. फिलहाल सैंडल को लेकर अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

जांच के दौरान पकड़ी गई

बताया जाता है कि एयरपोर्ट पर चेक-इन के बाद युवती सिक्योरिटी होल्ड एरिया में गई. वहां सीआईएसएफ के जवानों ने हैंडबैग स्कैन किया तो बीप की आवाज आई. संदिग्ध मानकर जांच की गई. इसके बाद हैंडबैग से एक जोड़ी सैंडल मिला. सैंडल के सोल में जीपीएस युक्त डिवाइस में सिम लगा था. इसके बाद वरीय अधिकारियों को सूचना दी गई.
हो सकते हैं युवती के आतंकी कनेक्शन

इधर, सूचना मिलते ही आतंकी निरोधक दस्ता (ATS), स्पेशल ब्रांच, आईबी (IB) समेत राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी कई एजेंसियों के अधिकारी उक्त युवती से पूछताछ करने हवाई अड्डा थाना पहुंच गए. आशंका जताई जा रही है कि युवती के संबंध आतंकियों से हो सकते हैं.

युवती के घर की हो रही तलाशी

पुलिस की एक टीम पटना स्थित युवती के घर गई है. घर की तलाशी ली जा रही है. वही पटना में किराए पर रहती है. युवती के मोबाइल से मिले नंबरों की लोकेशन लेकर सचिवालय एएसपी काम्या मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है. शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे युवती पटना एयरपोर्ट से बेंगलुरु जाने के लिए आई थी.