ब्रेकिंग: किसान नेता रुपेन चंद्राकर का बड़ा बयान, खत्म नहीं हुआ है नवा रायपुर का किसान आंदोलन, दिल्ली में होगा धरना, राकेश टिकैत भी होंगे शामिल

0
137

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवारायपुर में जारी किसान आंदोलन सरकार से बातचीत के बाद समाप्त होने की बात पर किसान नेता रुपेन चंद्राकर ने बड़ा बयान दिया है।

चंद्राकर ने स्पष्ट किया कि आंदोलन समाप्त होने की कोई संभावनाएँ नहीं हैं। बल्कि हम आंदोलन और उग्र करने की तैयारी में हैँ। चंद्राकर ने बताया कि सरकार द्वारा जिन मांगों पर सहमति बनी है वह कोई नई खबर नहीं है ये मांगें पूर्व में ही स्वीकृत हो चुकी हैं। चंद्रकार ने कहा कि सरकार किसानों के साथ छल कर रही है।

24-25 फरवरी को दिल्ली रवाना होंगे किसान

रुपेन चंद्राकर ने बताया कि दिल्ली जाकर संगठन के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से वार्ता करने के लिए प्रयास किए जाएंगे। इसमें राहुल, प्रियंका समेत सोनिया गांधी से बातचीत करने की कोशिश की जाएगी। इसके लिए किसान प्रदेश से 24-25 फरवरी को दिल्ली रवाना होंगे।

राकेश टिकैत होंगे धरने में शामिल

किसान नेता रुपेन चंद्राकर ने बताया कि देश के समस्त किसान संगठनों का समर्थन NRDA किसान आंदोलन को मिल रहा है। उन्होंने जानकारी दी कि किसान नेता राकेश टिकैत भी दिल्ली में होने जा रहे नई राजधानी प्रभावित किसानों के आंदोलन में शामिल हो सकते हैं। इस संबंध में उन्होंने सहमति दे दी है। इसके साथ ही कई और राष्ट्रीय नेता भी इस आंदोलन में शामिल होंगे।

जानें क्या कहा था कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने

रविवार को  कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया को उन बिंदुओॆ जिसमें कहा गया था कि प्रदेश में चल रहा किसान आदोलन जल्द ही समाप्त हो सकता है। किसानों की 8 मांगों मे से 6 मांगों पर सरकार की सहमति बन गई है। जिसके बाद सरकार ने किसानों से आंदोलन समाप्त करने का आग्रह किया था।

किसानों ने निकली बाइक रैली

नवा रायपुर के किसानों ने रविवार बाइक रैली निकाली है। दरअसल नवा रायपुर के किसान पुनर्वास और विस्थापन को लेकर किए गए वादे पूरे नहीं होने से नाराज हैं। बता दें कि नवा रायपुर के प्रभावित किसानों का यह आंदोलन पिछले 49 दिनों से लगातार चल रहा है। किसानों ने यह भी फैसला किया कि वह किसान नेता राकेश टिकैत से मिलेंगे और उन्हें रायपुर आने का न्योता भी देंगे।