रामपुर विधानसभा : महिला वोटरों को साधने भाजपा उतारेगी महिला प्रत्याशी.. इन दिग्गज नेताओं पर पार्टी हाईकमान को है विश्वास…

0
957

कोरबा। रामपुर विधानसभा चुनाव में महिला वोटरों की अहम भूमिका है । ऐसे में भाजपा महिला प्रत्याशी को टिकट देकर फिर से चुनाव में जीत का परचम लहरा सकती है। सूत्रों की माने तो महिला प्रत्याशी के रूप पूर्व जनपद अध्यक्ष रेणुका राठिया पर हाईकमान दांव लगा सकती है। वैसे तो आदिवासी लीडर और पूर्व गृहमंत्री का रुतबा अभी भी रामपुर विधानसभा में बरकरार है ऐसे में वे भी पार्टी के पसंदीदा प्रत्याशी हो सकते है। इसके अलावा पार्टी को मजूबती और संगठन को धार देने का काम करने वाले टिकेश्वर भी टिकट की दौड़ में शामिल है।

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 21 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर चुनावी माहौल में बढ़त बना ली है। अब सेकेंड लिस्ट की सांस रोककर लोग प्रतीक्षा कर रहे हैं। अगर बात रायपुर विधानसभा सीट की जाए तो यहां टिकट की रेस तीन लीडर शामिल है। जिसमे पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर, रेणुका राठिया और टिकेश्वर राठिया का शामिल है। वैसे तो रामपुर विधानसभा के चुनाव में महिला वोटर निर्णायक भूमिका अदा करते है क्योंकि यहाँ  2,13,601 कुल मतदाता है जिसमे 1,05,733 पुरुष मतदाता और 1,07,867 महिला मतदाता है। पुरुष वोटरों की तुलना में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक होने से हर चुनाव में महिला वोटरों की निर्णायक रहती है। ऐसे में बीजेपी इस बार महिला प्रत्याशी पर दांव लगा सकती है।