Tuesday, April 23, 2024
Homeदेश15000 फीट की ऊंचाई पर माइनस 40 डिग्री तापमान में ITBP के...

15000 फीट की ऊंचाई पर माइनस 40 डिग्री तापमान में ITBP के जवानों ने मनाया गणतंत्र दिवस अमर उजाला नेटवर्क,

लद्दाख। आज भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस बीच पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है लेकिन यह हमारे देश के जवानों का हौसला नहीं तोड़ सकी है। लद्दाख की बर्फीली पहाड़ियों पर इंडो-तिबतन बॉर्डर पुलिस(आईटीबीपी) माइनस 40 डिग्री में भी मुस्तैद है। आईटीबीपी के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई और माइनस 35 डिग्री तापमान में लद्दाख में तिरंगा लहराया।

आईटीबीपी के 18 जवान पुलिस पदक से सम्मानित

भारत-चीन सीमा पर तैनात इंडो-तिब्बतन सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 18 जवान शौर्य व पराक्रम के लिए गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पुरस्कृत किए गए। इनमें से तीन जवानों को पीएमजी, विशिष्ट सेवा के लिए तीन जवान को राष्ट्रपति पुलिस पदक और सराहनीय सेवा के लिए 12 जवान पुलिस पदक पुरस्कार से सम्मानित हुए।

असिस्टेंट कमांडेंट अशोक कुमार, इंस्पेक्टर सुरेश लाल और नीला सिंह की टीम को पीएमजी पुरस्कार प्रदान किया गया। इन्होंने 2018 में छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले में नक्सलियों के हमले को रोका था। साथ ही बड़ी मात्रा में हथियारों को बरामद किया था। वहीं डिप्टी इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह, डीआईजी रमाकांत शर्मा और जीसी उपाध्याय को विशिष्ट सेवा के लिए पुरस्कृत किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments