Friday, June 21, 2024
HomeकोरबाKORBA : लैंको पावर प्लांट के बायलर में काम कर रहे श्रमिक...

KORBA : लैंको पावर प्लांट के बायलर में काम कर रहे श्रमिक की मौत मचा बवाल , पहुंचे थानेदार…

कोरबा। पताढ़ी स्थित लैंको पावर प्लांटके बायलर में काम कर रहे ठेका श्रमिक की मौत हो गई है। श्रमिक की मौत के बाद प्लांट में काम कर रहे श्रमिकों ने हंगामा कर दिया। प्लांट के भीतर मचे बवाल की सुचना मिलते ही उरगा थानेदार पहुंच गए है। बहरहाल श्रमिक की मौत किन करने से हुई है इसका खुलासा पोस्टमार्डम रिपोर्ट के बाद चलेगा।

बता दें कि उरगा थाना क्षेत्र अंतर्गत लैंको पावर प्लांट में प्रिसेशन कंपनी बायलर का काम करती है। आज बायलर में काम करने कोथारी निवासी दिनेश उम्र 45 वर्ष चढ़ा था। इसी दौरान गस्त खाकर निचे गिर गया। निचे गिरने पर श्रमिक की मौके पर ही मौत हो गई। ठेका श्रमिक की मौत के बाद प्लांट में श्रमिकों ने धरना प्रदर्शन कर उचित मुआवजा की मांग करने लगे। वही श्रमिकों का आरोप है कि प्रबंधन श्रमिकों की सुरक्षा की भी अनदेखी कर रहा है जिससे असमय मजदूरों की जान जा रही है। धरना प्रदर्शन की सूचना मिलते ही लैंको प्रबंधन व पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई हैं और प्रदर्शन कर रहे मजदूरों को समझाएं देने का प्रयास कर रही है।


वर्सन

लैंको पावर प्लांट के बायलर का काम करने वाली प्रिसेशन कम्पनी के एक श्रमिक की आज कार्य के दौरान मौत हुई है। प्लांट में मजदुर की मौत के बाद श्रमिक संगठन मुआवजा साहिटी अन्य मानगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे। आंदोलनकारियों और प्रबंधन के बीच समझौता कराने का प्रयास किया जा रहा है।

विजय चेलक, थाना प्रभारी उरगा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments