Tuesday, April 23, 2024
Homeदेश50 बार इंटरव्यू में फेल होने पर भी नहीं मानी हार, फिर...

50 बार इंटरव्यू में फेल होने पर भी नहीं मानी हार, फिर Google ने दी 1 करोड़ की नौकरी

न्यूज डेस्क। कहते हैं कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. अगर आप सफलता की ऊंचाइयों पर चढ़ना चाहते हैं तो कड़ी मेहनत को मत छोड़िए. आपके ख्वाब कभी न कभी पूरे जरूर होंगे. कड़ी मेहनत और लगन के दम पर ऐसा ही कर दिखाया है बिहार की एक 24 साल की लड़की संप्रीति यादव ने. एक जमाना था जब संप्रीति यादव लगातार 50 इंटरव्यू में फेल हो गई थीं और उनके पास कोई नौकरी नहीं थी.

50 इंटरव्यू में फेल होने के बाद मिली गूगल में नौकरी
हालांकि इतनी असफलता के बाद भी संप्रीति ने हार नहीं मानी. आज उनके पास चार-चार कंपनियों का ऑफर है. सिर्फ यही नहीं उन्हें Google ने 1.10 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज का भी ऑफर दिया है. जिसे संप्रीति ने स्वीकार कर लिया है. संप्रीति की इस सफलता से आज उनके घर में खुशी की लहर दौड़ गई है और उनके परिजन काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

संप्रीति यादव 14 फरवरी से गूगल में काम करना शुरू करेंगी. उन्होंने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री हासिल की है. बता दें कि संप्रीति के लिए गूगल की नौकरी हासिल करना इतना आसान नहीं था. इसके लिए उन्होंने 9 राउंड की परीक्षा पास की है. गूगल ने संप्रीति से 9 राउंड का इंटरव्यू लिया. इन सभी राउंड में संप्रीति ने सवालों के सही जवाब दिए. इसके बाद ही गूगल की तरफ से संप्रीति को इतने बड़े पैकेज वाली नौकरी का ऑफर मिला.

माइक्रोसॉफ्ट से भी मिला था ऑफर
संप्रीति को माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) कंपनी से भी नौकरी का ऑफर था. संप्रीति ने बताया कि गूगल के इंटरव्यू के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी. हर राउंड में उनके जवाब से अधिकारी संतुष्ट होते थे. संप्रीति कहती हैं कि अगर कुछ बड़ा करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपना लक्ष्य तय करें. इसके बाद उसी लक्ष्य के हिसाब से अपनी तैयारी आगे बढ़ाएं, आपको सफलता जरूर मिलेगी. संप्रीति का बचपन से सपना था कि उन्हें गूगल के लंदन ऑफिस में काम करने का मौका मिले.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments