Shahdol News : नहीं मिला शव वाहन, गोद में बेटे का शव लेकर एक किलोमीटर पैदल चले

0
132

शहडोल। Shahdol News : जिले की जनपद पंचायत बुढ़ार के ग्राम पंचायत भठिया के डोंगरी टोला में रहने वाले सचिन बैगा (21) की मौत उल्टीदस्त के कारण जिला अस्पताल में रविवार को हो गई ।जिला अस्पताल से घर तक शव लाने के लिए उसे सरकारी एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल सकी।

इसके बाद वह 2000 रुपए किसी से उधार लेकर निजी एंबुलेंस के सहारे गांव से पहले एक किलोमीटर दूर पहले पहुंचा। सुगम मार्ग नहीं होने के कारण एंबुलेंस घर तक नहीं पहुंच सकी और शव को रास्ते पर ही उतरना पड़ा। इसके बाद सचिन के शव को उसके पिता, चाचा समेत अन्य परिजनों ने अपनी गोद में उठाया और पैदल ही घर के लिए निकल पड़े। यह तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर ने फिर से एक बार विकास के दावों की पोल खोल दी है। घटना रविवार के सुबह की है।

जैतपुर विधानसभा के गांव में सड़क नहीं होने के कारण स्वजनों ने अपने बेटे का शव गोद में रखकर लगभग एक किलोमीटर का सफर पैदल तय किया। जानकारी के अनुसार सचिन बैगा उल्टी-दस्त के कारण गंभीर रूप से बीमार था। लगभग एक सप्ताह पहले सचिन को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था,तब भी उसे सरकारी एंबुलेंस की मदद नहीं मिली थी।

मजबूरन परिजनों ने कर्ज लेकर निजी एंबुलेंस ली और उसे जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया, जिसके बाद रविवार को उसकी मौत हो गई। मालूम हो कि भाठिया के डोंगरी टोला से भाजपा विधायक मनीषा सिंह का गांव टिकुटी टोला 3 किलोमीटर की दूरी पर है। मनीषा सिंह जैतपुर विधानसभा की विधायक हैं।