Korba : नवपदस्थ कलेक्टर की प्रथम बैठक में अधिकारियों को सीख.. जनहित के कार्यों को दें प्राथमिकता, निर्माण कार्यों में लाएं पारदर्शिता..

0
498

 हम सभी शासन का काम करने आए हैं, काम करेंगे, काम अटकना नही चाहिए…

 

कोरबा । कोरबा जिले के नवनियुक्त कलेक्टर सौरभ कुमार ने आज जिला स्तरीय अधिकारियों का परिचय प्राप्त किया। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उन्होंने सभी अधिकारियों को अपना परिचय देते हुए कहा कि हम सभी शासन द्वारा जिले में नियुक्त किए गए हैं। हम सभी अपनी जिम्मेदारी को भलीभांति जानते हैं। शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हमारी प्राथमिकता होगी।

जनहित के कार्यों को दे प्राथमिकता

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि हम लोग काम करने आये हैं, इसलिए शासन का काम अटकना नहीं चाहिए। कोरबा में पदस्थ है तो यहाँ ईमानदारी से अपना काम सर उठाकर करिए। उन्होंने मंत्री, विधायक और जनप्रतिनिधियों का सम्मान करते हुए जनहित के कार्यों और आम नागरिकों की समस्याओं को दूर करने की दिशा में भी प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश दिए।

निर्वाचन प्रणाली हो स्पष्ट

आने वाले समय में चुनावी व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में निर्वाचन भी होना है। निर्वाचन का कार्य जिम्मेदारी और बहुत ही पारदर्शिता से जुड़ा है। कोई आपके कार्यों पर उंगली न उठाएं इसलिए इसे समय पर और बहुत ही गंभीरता से करने की जरूरत है।

निविदाओं में हो पारदर्शिता

निविदाओं में पारदर्शिता लाने के लिए बल देते हुए उन्होंने कहा कि शासन के जो भी कार्य प्रगति पर है उसे समय पर पूरा करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।  निविदा संबंधित प्रक्रिया समय पर हो और कार्यों में गुणवत्ता का पालन भी होना चाहिए। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को जिले के विकास के लिए टीम भावना से कार्य करने के निर्देश दिए।

 

ये अधिकारी रहे उपस्थित

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक  उदय किरण, जिला पंचायत सीईओ  विश्वदीप, डीएफओ  अरविंद पीएम, निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगाई, अपर कलेक्टर  प्रदीप साहू, दिनेश नाग, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एम के खांडे और सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।