Gang Rape Case : रायपुर में सगी बहनों से सामूहिक दुष्कर्म…फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश करने की तैयारी

0
805

रायपुर। Gang Rape Case : छ्त्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रक्षाबंधन के दिन दो सगी बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं अब जेल भेजे गए दुष्कर्मियों के खिलाफ मंदिर हसौद पुलिस ने जिस तत्परता के साथ कार्रवाई की, उसी तत्परता से कोर्ट में चार्जशीट पेश करने की तैयारी में है।

जुटाए जा रहे ठोस सुबूत

मंदिर हसौद पुलिस थाना प्रभारी रोहित मालेकर ने बताया कि एक महीने के भीतर चार्जशीट तैयार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश करने की पूरी कोशिश है, ताकि कोर्ट में जल्द से जल्द मामले की सुनवाई शुरू हो सके। दुष्कर्म पीड़िताओं के बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया जा चुका है। मेडिकल रिपोर्ट भी तैयार है। उनके स्वजनों के भी बयान दर्ज करने के साथ जांच की प्रक्रिया जारी है। आरोपितों के खिलाफ ठोस सुबूत, गवाहों के बयान दर्ज करने का काम चल रहा है। कोर्ट से सभी को सजा दिलाकर पीड़िता और उनके परिवार को न्याय दिलाया जायेगा। आरोपितों में आदतन बदमाश पूनम ठाकुर, घनश्याम निषाद, लव तिवारी, नयन साहू, केवल वर्मा उर्फ सोनू, देवचरण धीवर, लक्ष्मी ध्रुव, प्रहलाद साहू, कृष्णा साहू और युगल किशोर जेल की सलाखों के पीछे है।

दुष्कर्मियों को फांसी की मांग

मंदिर हसौद इलाके में दो सगी बहनों के साथ हुए गैंगरेप की घटना को लेकर विभिन्न संगठनों, ग्रामीण अंचल के युवाओं, युवतियों और महिलाओं में भारी आक्रोश है। इस वारदात ने छत्तीसगढ़ को झंकझोर कर रख दिया है। जगह-जगह विरोध में रैली निकाले जा रहे हैं। वहीं घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित भाजपा नेता के बेटे समेत सभी आरोपितों को फांसी की सजा देने की मांग तेज होने लगी है।

रविवार शाम को छत्तीसगढ़ी महिला समाज ने महिला सुरक्षा को लेकर सुभाष स्टेडियम से कलेक्टोरेट चौक छत्तीसगढ़ महतारी प्रतिमा तक रैली निकाली। रैली में शामिल महिलाओं के हाथों में दुष्कर्मियों को बीच सड़क पर फांसी की सजा देने की मांग की तख्तियां थी। नारेबाजी करते हुए महिलाएं सड़क से निकली तो राह चलते लोगों ने भी उनकी मांग का खुलकर समर्थन किया। रैली में बड़ी संख्या पुरूषों के साथ में महिलाएं और छात्राएं शामिल थी। सभी ने एक स्वर में दुष्कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के साथ फांसी की सजा (Gang Rape Case) देने की मांग की।