तलाकशुदा महिला ने CG के इस IAS अधिकारी पर लगाया आरोप ..बोली पहले दोस्ती,फिर यौन शोषण और…

0
421

न्यूज डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली से सनसनीखेज मामला सामने आया है. दिल्ली की रहने वाली 32 साल की एक महिला ने मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले और छत्तीसगढ़ कैडर के एक आईएएस अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इससे पहले अधिकारी ने 1 सितंबर को जयपुर के मुहाना थाने में महिला के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी. कहा था कि महिला उनसे 1.5 करोड़ रुपये की मांग कर रही है.

दरअसल, जयपुर शहर पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि महिला ने दिल्ली पुलिस स्टेशन में दर्ज अपनी प्राथमिकी में कहा है कि वो दिल्ली में एक निजी कंपनी में काम करती है. अधिकारी बनने से पहले आरोपी उसकी कॉलोनी में रहकर सिविल सेवा की तैयारी करता था. दोनों की मुलाकात दिसंबर 2019 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. बातचीत के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई. उस वक्त कोर्ट में महिला के तलाक की प्रक्रिया चल रही थी.

शादी का वादा करके उसने यौन शोषण किया

महिला ने बताया कि करीब तीन महीने बाद पति से तलाक की जानकारी होने के बाद उसने दोस्ती के लिए प्रपोज किया. मना करने के बाद भी जिद पर अड़ा रहा और शादी करने की बात कही. इस पर वो दोस्ती के लिए राजी हो गई. रिश्ता शुरू होने से पहले ही उसने पति से तलाक ले लिया था. इसके बाद मार्च 2020 में शादी का वादा कर वो यौन शोषण करने लगा.

शिकायत के मुताबिक, दोनों के दोस्तों को भी उनके रिश्ते के बारे में पता था. इस बीच उसने कहा कि आईएएस में चयन होने के बाद वो उससे शादी करेगा. इस दौरान उसकी सिविल सेवा की तैयारी का खर्च भी उसने उठाया. इतना ही नहीं सिविल सेवा में पास न होने पर जब वो डिप्रेशन में चला गया तो उसका ख्याल भी रखा.

धमकी देकर करवाया गर्भपात

महिला की शिकायत के मुताबिक, ‘मैंने उससे शादी के साथ-साथ किसी और पद के लिए तैयारी करने के लिए कहा. मगर, उसका कहना था कि आईएएस बनने के बाद ही शादी करेंगे. उनका परिवार कभी भी शादी से इनकार नहीं करेगा. इसके बाद साल 2022 में छठे प्रयास में उसका आईएएस में चयन हो गया. अगस्त 2022 में वो ट्रेनिंग के लिए मसूरी गया. हर 15वें दिन वो मुझसे मिलने आता था और साथ ही रहता था’.

शिकायत में आगे कहा, ‘दिसंबर 2022 में जब मैं गर्भवती हो गई तो धमकाया गया और गर्भपात करा दिया गया. उसने मुझसे आखिरी बार 23-24 जुलाई को दिल्ली में मिला. मगर, मुझे कुछ भी महसूस नहीं होने दिया. वो 21 अगस्त को एक महिला आईपीएस अफसर से कोर्ट मैरिज करने वाला था. इससे पहले 12 अगस्त को उसने जानबूझकर मुझे व्हाट्सएप मैसेज भेजकर कहा था कि मैं उसके खिलाफ 1.50 करोड़ रुपये के लिए कोर्ट केस न करूं’.

1.50 करोड़ रुपये ले लो और शांति से चली जाओ’

महिला का कहना है, ‘मुझे उसकी कोर्ट मैरिज के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. इसलिए मैंने पैसों की बात को गंभीरता से नहीं लिया. कारण पूछने पर उसने कहा कि घरवाले जाति का मुद्दा बना रहे हैं. मैंने ये भी कहा था कि मैं जनरल कास्ट से हूं तो मुद्दा कैसे बनेगा. इस पर उसने कहा कि मेरे घरवाले दुखी होंगे, इसलिए 1.50 करोड़ रुपए ले लो और शांति से चली जाओ’.

‘मैंने पैसे नहीं मांगे हैं. उसने पहले ही दे दिए. मैंने मजाक करके बात टाल दी. मुझे नहीं पता था कि वो यह बात मुझ पर थोपना चाहता है. इसके बाद उसने मैसेज भेजकर 3-4 करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया. मैं लगातार उससे बात कर रही थी. इस दौरान मैंने सोचा भी नहीं था कि वो किसी से शादी करने जा रहा है’.

दिल्ली के पटेल नगर थाने में दर्ज कराने थी FIR

महिला का कहना है कि उसने कोर्ट मैरिज के बारे में अपने दोस्तों को भी नहीं बताया. 21 अगस्त को बिना किसी को बताए कोर्ट मैरिज कर ली. जब कोर्ट मैरिज की खबरें मीडिया में चलीं तो पता चला. एक कॉमन फ्रेंड के पूछने पर उसने ये भी कहा कि उसकी शादी की कोई जानकारी नहीं है. 22 अगस्त की दोपहर वो दिल्ली के पटेल नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराने गई थी.

इसके बाद उसके एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एफआईआर दर्ज करने के बारे में पता चला तो उन्होंने फोन किया और धमकी दी. करीब डेढ़ घंटे बाद उसकी पत्नी ने भी मैसेज के जरिये बात की.

IAS अधिकारी ने मुहाना थाने में दर्ज कराई FIR

वहीं, आईएएस अफसर ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि महिला एक सोची-समझी साजिश के तहत ये सब कर रही है. वो वकील से झूठा मुकदमा दर्ज कराना चाहती है. उसके परिवार वालों को भी सूचना दी गई, लेकिन उन्होंने भी उसे समझाने या रोकने की कोशिश नहीं की. इस प्लानिंग में उनके परिवार वाले भी शामिल हो सकते हैं.

महिला पहले से शादीशुदा थी. मगर उसने अपने पति को तलाक दे दिया. तलाक के बाद से वह लगातार उसे प्रताड़ित कर रही है. अधिकारी ने एफआईआर में कहा कि वो काफी परेशान हैं. महिला उसे दिन में करीब 10-20 कॉल करती है. फोन न उठाने पर आत्महत्या करने की धमकी भी देती है. समझाने की काफी कोशिश के बाद भी वो नहीं मान रही है.