24 घंटों में बैंक डकैत धर-दबोचने वाले सुपरकॉप्स पर भूपेश सरकार ने की उपहारों की बरसात..किसी को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन तो किसी को बेस्ट थानेदार का अवार्ड…

0
370

0 एक्सिस बैंक रायगढ़ केस के जांबाज पुलिस टीम को मिलेगा आउट ऑफ टर्म प्रमोशन, सैलरी इंक्रीमेंट

रायपुर। महज चौबीस घंटों में रायगढ़ एक्सिस बैंक रॉबरी केस सॉल्व कर दिखाने वाले छत्तीसगढ़ पुलिस के सुपरकॉप्स पर छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने उपहारों की बरसात कर दी है। इन जांबाज पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन, सैलरी इंक्रीमेंट के साथ सरकार की ओर से विशेष प्रशस्ति प्रदान की जाएगी।

 

शनिवार को राजधानी रायपुर में उन्हें आमंत्रित किया गया, जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनसे मुलाकात कर पीठ थपथपाई और इन उपहारों की घोषणा की। सीएम भूपेश के ट्विटर हेंडर पर एक संदेश भी पोस्ट किया गया है, जिसमें उन्होंने बताया कि आज निवास कार्यालय में उन साहसी पुलिसकर्मियों से मुलाकात हुई, जिन्होंने रायगढ़ बैंक डकैती कांड के 24 घंटे के अंदर ही आरोपियों को धर-दबोचा और सलाखों के पीछे पहुंचाया। बैंक डकैती केस सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों को हमारी सरकार सम्मानित द्वारा किया जाएगा और उन्हें विशेष प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।
उल्लेखनीय होगा कि बिहार के शेरघाटी गैंग द्वारा रायगढ़ जिले के एक्सिस बैंक में करोड़ों रूपए की डकैती को अंजाम दिया गया था। अपराधियों के मंसूबे में पानी फेरते हुए छत्तीसगढ़ पुलिस की तत्परता और जबरदस्त कोऑर्डिनेशन स्थापित कर डकैतों के पूरे गैंग को महज 24 घंटे में लूट की शत प्रतिशत रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस डकैती कांड को सुलझाने और वारदात को आरापियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने की अभूतपूर्व सफलता पर छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा द्वारा इस केस में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन, सैलरी इंक्रीमेंट,नकद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करने की अनुशंसा की है, जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यथावत स्वीकार करने की बात कही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस अपनी पूरी कर्तव्यनिष्ठा के लिए काम कर रही है और उत्कृष्ट कार्यों का सम्मान उन्हें मिलना चाहिए. इस अवसर पर रायगढ़ जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार तथा बलरामपुर जिले के पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने बैंक डकैती सुलझाने में शामिल पुलिस कर्मियों के साथ मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए उनका आभार प्रकट किया.