इस तरह हस्ताक्षर करने वाले लोग होते हैं तेज, रोमांटिक लोगों की पहचान भी जानिए

0
240

न्यूज डेस्क। कुछ हस्ताक्षर सीधे सपाट होते हैं जिन्हें देख कर ही आप बता सकते हैं कि उसे किस व्यक्ति ने किया है और कुछ लोग ऐसे आर्टिस्ट स्टिक तरीके से हस्ताक्षर लिखते हैं की जिन्हें पढ़ना बहुत ही मुश्किल होता है. कुछ लोगों का हस्ताक्षर करने का स्टाइल ऐसा होता है कि वह बहुत बड़ा आकार ले लेता है, जबकि कुछ लोग छोटे हस्ताक्षर करते हैं. माना जाता है कि छोटे हस्ताक्षर करने वाले व्यक्ति तेज और चालाक स्वभाव के होते हैं. इस तरह के लोग सामान्यतः धन कमाने के लिए कुछ भी कर लेते हैं और अपने लाभ के लिए हर संभव प्रयास भी करते हैं. जीवन में नियम कायदे को दरकिनार कर शॉर्टकट पर यकीन रखते हैं. स्वभाव से ऐसे लोग कंजूस भी होते हैं.

लकीर खींचने वाले

सिग्नेचर करने के बाद नीचे एक लकीर खींचने वाले लोग भावुक व अपने कार्यों के प्रति सजग रहते हैं ये अपने में विश्वास से भरे तथा थोड़े से स्वार्थी होते हैं. इन्हें हर कार्य में जीवन में किसी न किसी का सहयोग मिलता रहता है. कुछ लोग हस्ताक्षर करने के बाद दो लकीरें भी खींच देते हैं. दो लकीरें खींचने वाले व्यक्ति अपने जीवन में प्रदर्शन की भावना रखते है. ऐसे लोगों की शिक्षा अधूरी या कम होती है.

इनका वैवाहिक जीवन अच्छा नहीं निभता है जिसके कारण यह एक से अधिक महिलाओं से भी संबंध रख सकते हैं. ये लोग सभी को संदेह की नजर से देखते हैं. अपना काम निकालने में खूब माहिर होते हैं और कहा जाता है कि काफी हद तक स्वार्थी भी होते हैं.
डॉट या बिंदु लगाने वाले
हस्ताक्षर के नीचे एक डॉट या बिंदु लगाने वाले लोग जीवन मे पीछे मुड़कर देखना कभी भी पसंद नहीं करते हैं, यदि इन पर विश्वास न किया जाए तो यह आक्रामक हो जाते हैं, इनका ज़्यादा झुकाव पुरानी कलाओं की तरफ रहता है और कला से पूर्ण स्थानों पर घूमना फिरना भी पसंद करते हैं. हस्ताक्षर के नीचे दो बिंदु या डॉट लगाने वाले लोग रोमांटिक प्रवृत्ति के होते हैं और आसानी से अपने आपको कहीं भी किसी भी परिस्थिति में ढाल लेते हैं. सुंदर दिखना व सुंदरता को प्राथमिकता देना पसंद करते हैं इसके साथ ही दूसरों को बहुत जल्दी अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं.