Thief’s Arrested : बंद फार्मा कंपनी में चोरी करने घुसे बदमाश, गार्ड को दिया 1 लाख का लालच, नहीं माना तो बंधक बनाकर पीटा, 5 आरोपी गिरफ्तार

0
96

इंदौर। Thief’s Arrested : बंद पड़ी प्लेथिको फार्मा कंपनी में चोरी का प्रयास करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पहले वीरेंद्र उर्फ वीरू, अर्पित उर्फ अमर, किशन उर्फ रॉकी को पकड़कर उनसे पूछताछ की। आरोपियों की जानकारी के बाद चंदन नगर से अजय भोंसले और अमित धाकड़ को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से फायरिंग में इस्तेमाल की गई गन और अन्य कई उपकरण भी बरामद किये गए हैं। चंदन नगर पुलिस ने पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

दरअसल, इंदौर में साल 2018 से बंद पड़ी हुई प्लेथिको फार्मा कंपनी में कल रविवार रात सात बदमाश चोरी करने के इरादे से Fightअंदर घुस रहे थे। आरोपियों ने इस काम में सहयोग करने के लिए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी से बात की और पैसों का लालच दिया। लेकिन गार्डों ने ईमानदारी का परिचय देते हुए उन्हें वहां से भगा दिया। आरोपी  दौरान वहां से गायब तो हो गए थे। लेकिन फिर कुछ देर बाद हथियार लेकर लौटे। इसके बाद उन्होंने हवाई फायर किया और गार्डों को बंधन बना लिया। तभी एक ने मौका पाकर पुलिस को फोन लगा दिया। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची तो बदमाश भागकर कंपनी परिसर के जंगल में छिप गए।

7 घंटे छानबीन के बाद 5 गिरफ्तार

पुलिस ने 7 घंटे की खोजबीन के बाद 3 आरोपियों वीरेंद्र उर्फ वीरू, अर्पित उर्फ अमर, किशन उर्फ रॉकी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं हिरासत में पूछताछ के दौरान आरोपियों ने दो अन्य लोगों के नाम का खुलासा किया। जिसके बाद खोजबीन कर चंदन नगर से अजय भोंसले और अमित धाकड़ को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

गार्ड को दिया 1 लाख का लालच 

इस पूरे मामले में डीसीपी आर के सिंह ने बताया कि चंदन नगर थाना क्षेत्र के कलारिया स्थित प्लेथिको फार्मा कंपनी कई वर्षों से बंद है। वहां पर काफी कीमती मशीन और उसके औजार हैं। इसी कबाड़ की चोरी करने के लिए बदमाशों ने पहले सुरक्षा कर्मियों को 1 लाख रूपए महीना देने का लालच दिया। लेकिन सुरक्षा गार्डों ने इसका विरोध किया और अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए बदमाशों को वहां से भगा दिया। कुछ देर बाद 5 बदमाश कंपनी के भीतर हथियार के साथ घुसे और सुरक्षाकर्मियों को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की। मौका पाते ही एक गार्ड ने पुलिस को फोन कर दिया जिसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई की।

मजदूरी करने आए थे शहर

अधिकारियों का कहना है कि बदमाश इससे पहले भी कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं। कई बदमाश सलाखों के पीछे रह चुके हैं तो। पकड़े गए आरोपी  शिवपुरी सहित राजस्थान और अन्य जिलों के रहने वाले हैं। सभी इंदौर शहर में मजदूरी के लिए आए हुए थे और गैंग बनाकर इस तरह की वारदातों को अंजाम देने लगे थे। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने पीतमपुर की एल्यूमिनियम कंपनी में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया था। अन्य आरोपी भी इसी तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं। फिलहाल पुलिस बदमाशों से यह पता करने की कोशिश कर रही है कि उन्होंने और कितने अपराधों को अंजाम दिया है। साथ ही अन्य 2 की तलाश में पुलिस जुट गई है।