CG NEWS : चुनाव नतीजों से टीएस सिंह देव हैरान, VDO में देखें क्यों कहा ‘मैं अब हारकर मैदान…’

0
191

रायपुर।छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) के हाथों हुई हार को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS SinghDeo) ने कहा है कि नतीजे अकल्पनीय हैं और पार्टी को इस पर चिंतन करना होगा. छत्तीसगढ़ चुनाव (Chhattisgarh Elections) में बीजेपी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीट जीतकर बड़ी जीत दर्ज की है. इस चुनाव में कांग्रेस (Congress) ने 35 सीट पर और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (Gondwana Gantantra Party) ने एक सीट पर जीत हासिल की है.

 

 

 

तीन बार के विधायक सिंहदेव अंबिकापुर सीट पर बीजेपी के राजेश अग्रवाल से 94 वोट के मामूली अंतर से हार गए. हार के कारणों के बारे में पूछे जाने पर, सिंहदेव ने अंबिकापुर में संवाददाताओं से कहा, ”पार्टी को चिंतन करना होगा क्योंकि परिणाम मीडिया में दिखाए जा रहे सर्वेक्षण (राज्य में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी) के उलट थे.” उन्होंने कहा, ”हम इसका आकलन नहीं कर सके. मैं सोच रहा था कि कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी और बीजेपी को जो सीट मिली है, वह कांग्रेस हासिल कर लेगी. हमें चिंतन करना होगा कि क्या किया गया और क्या किया जाना चाहिए था.’

बीजेपी हमारे अच्छे काम जारी रखेगी, ऐसी उम्मीद- सिंहदेव

उन्होंने कहा, ”मैं बीजेपी को उनकी जीत के लिए बधाई देना चाहता हूं.” सिंहदेव ने कहा, ”हमारी सरकार ने अच्छे काम किए और मुझे उम्मीद है कि वे सभी (नई सरकार में) जारी रहेंगे.” उन्होंने कहा, ”सरगुजा क्षेत्र में भी अकल्पनीय परिणाम देखने को मिले, जहां 14 सीटे हैं . 2018 में सभी सीट कांग्रेस ने जीती थीं, लेकिन इस बार ये सभी सीट भाजपा ने जीत लीं.”

 

मुझमें कुछ कमी रह गई होगी- सिंहदेव

अपनी हार पर सिंहदेव ने कहा, ”मुझमें जरूर कुछ कमी रही होगी कि इस बार लोगों ने मुझे स्वीकार नहीं किया लेकिन हम जनादेश का सम्मान करते हैं.” उन्होंने कहा,‘‘ आने वाले समय में मैं उन कमियों को दूर करने का प्रयास करूंगा.’’ चुनाव के दौरान उनके उस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि वह अगली बार चुनावी राजनीति में नहीं रहेंगे, उन्होंने कहा, ”उन्होंने यह बयान यह ध्यान में रखते हुए दिया था कि मैं चुनाव जीतूंगा. लेकिन मैं अब हारकर मैदान नहीं छोड़ूंगा. मैं अगले पांच वर्षों में लोगों से संपर्क स्थापित करने का प्रयास जारी रखूंगा और उनके लिए काम करूंगा.”