रेणुका सिंह के नाम ने सबको चौकाया, छत्तीसगढ़ में महिला चेहरे पर भाजपा लगा सकती है मुहर

0
215

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा की ऐतिहासिक जीत हुई है। अब सीएम के चेहरे को लेकर अब एक नया नाम सामने आया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा महिला पर चेहरे पर मुहर लगा सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में सीएम चेहरा केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह रेणुका सिंह के नाम पर मुहर लग सकती है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है। बैठक में तीनों राज्यों के प्रदेश प्रभारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन प्रभारी बीएल संतोष मौजूद हैं।

सोमवार शाम से शुरू हुई इस बैठक में सबसे पहले राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री पद की लॉबिंग के लिए दिल्ली पहुंचे बीजेपी विधायकों से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुलाकात की है। देर रात या अगले दिन मंगलवार को छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीएम चेहरा की कमान किसे मिले इसकी चर्चा होगी।

तीनों राज्यों में भारी जीत के बाद बीजेपी नेतृत्व ने तीनों राज्यों के चुनाव प्रभारी और बड़े नेता दिल्ली तलब किया है। यही वजह है कि रायपुर में आज होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक ऐन वक्त पर स्थगित कर पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और सहप्रभारी नितिन नवीन दिल्ली रवाना हो रहे हैं।

 

new Chief Minister of Chhattisgarh: 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी के लिए इस वक्त सबसे बड़ी कसौटी ऐसे चेहरे की ? तलाश है जो अपने राज्य की सभी सीट पर जीत दिलाने की गारंटी दे सके। सूत्रों की माने तो दूसरा आधार ये होगा कि तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद का सबसे बड़ा दावेदार तो वही नेता होगा, जिसकी नाराजगी आम चुनाव में भारी पड़ सकती है।